देश में साम्प्रदायिक दंगों के लिए सिर्फ मोदी सरकार जिम्मेदार - बसपा प्रदेश प्रभारी राजबीर सोरखी

24 जुलाई को हिसार के रविदास छात्रावास में होगा कांशीराम की प्रतिमा का अनावरण
 | 
BSP
वर्तमान की भाजपा-जजपा सरकार(BJP-JJP Alliance) में  पूर्व की कांग्रेस(Congress) की सरकार की तरह ही गलत नीतियां बनाकर दलितों, पिछड़ों व महिलाओं का शोषण किया जा रहा है.

हिसार - मंगलवार को हिसार के सेक्टर 15 के गोविंद पैलेस(Gobind Palace) में बसपा प्रदेश प्रभारी राजबीर सोरखी व प्रदेश अध्यक्ष एडवोकेट गुरमुख सिंह(Adv. Gurmukh Singh) ने सांझी प्रेस वार्ता में प्रदेश की भाजपा-जजपा सरकार पर जमकर हमला किया. बसपा प्रदेश प्रभारी(BSP State In-charge) राजबीर सोरखी(Rajbir Sorkhi) ने प्रेसवार्ता(Press Conference) को सम्बोधित करते हुए कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार की गलत नीतियों के कारण आज देश में आर्थिक मंदी , बेरोजगारी व कानून व्यवस्था बेहाल है. आज देश मे साम्प्रदायिक दंगे(Communal Riots) भड़क रहे हैं इसके लिए सिर्फ और सिर्फ केंद्र की मोदी सरकार है. प्रदेश प्रभारी ने उदयपुर हत्याकांड की निंदा करते हुए कहा कि उदयपुर(Udaipur Murder Case) में जो कुछ भी हुआ वो केंद्र सरकार की हिंदू-मुस्लिम की राजनीति का नतीजा है. आज दिल्ली पुलिस फैक्ट चेक(Fact Checker) करने वाले पत्रकार जुबैर मोहम्मद(Zubair Mohammad) को जेल में डाल रही है लेकिन उसी दिल्ली पुलिस में देश में हिंदू-मुस्लिम दंगे भड़काने वाली नूपुर शर्मा(Nupur Sharma) को गिरफ्तार करने की हिम्मत नहीं है.

अग्निपथ योजना को लेकर बसपा प्रदेश प्रभारी ने कहा यह योजना देश को युवाओं को अग्नि में झोंकने की योजना है. 4 साल के बाद अग्निवीर बेरोजगार हो जाएंगे. यह योजना ग़रीब ग्रामीण परिवेश से फ़ौज में जाने वाले युवाओं के भविष्य को अंधकार में डाल देगी. राजबीर सोरखी ने कहा,"आज केंद्र की मोदी सरकार केंद्रीय एजेंसियों(Centeral Agencies) का दुरुपयोग कर अपने राजनीतिक हित साध रही है जोकि असवैंधानिक(Unconstitutional) ही नहीं बल्कि बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर(Dr. BR Ambedkar) के सपनों के भारत के साथ विश्वासघात है."

PRESS CONFERENCE

राजबीर सोरखी ने कहा कि बसपा सुप्रीमो(BSP Superemo) बहन मायावती(Mayawati) ने राष्ट्रपति के चुनाव में इस देश की मूलनिवासी समाज से आने वाली द्रौपदी मुर्मू(Draupadi Murmu) का समर्थन करने का ऐलान किया है.  इससे द्रौपदी मुर्मू के रूप में देश को आदिवासी समाज से पहली राष्ट्रपति मिलना लगभग तय है. उन्होंने कहा,"हम मान्यवर साहब कांशीराम(Kanshiram) के सपनों का भारत बनाना चाहते हैं. जिसमें इस देश के मूलनिवासी देश की संसद पर राज करेंगे और बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर के समतामूलक समाज के सपने को पूरा करेंगे."
 
बसपा प्रदेश अध्यक्ष एडवोकेट गुरमुख सिंह जी ने कहा कि प्रदेश में वर्तमान की भाजपा-जजपा सरकार(BJP-JJP Alliance) में  पूर्व की कांग्रेस(Congress) की सरकार की तरह ही गलत नीतियां बनाकर दलितों, पिछड़ों व महिलाओं का शोषण किया जा रहा है. आज देश के युवाओं को धर्म की आड़ में दंगों में धकेला जा रहा हैं। देश के समस्त युवाओं सहित सरकार की अग्निवीर योजना(Agnee Vir Scheme) का विरोध कर रहा हैं. परंतु सरकार के कानों में जूं तक नहीं रेंग रही है. मीडियाकर्मियों ने कांग्रेस की वर्तमान हालातों पर सवाल पूछने पर बसपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा,"कांग्रेस डूबता हुआ जहाज हैं. बसपा आने वाले समय में अपना संगठन मजबूत करके सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ अपना आन्दोलन खड़ा करके प्रदेश से गुंडाराज(Gundaraj), भ्रष्टाचार(Corruption), बेरोजगारी(Unemployment) को मिटाने का काम करेगी."

इसके साथ ही बसपा नेताओं ने प्रेस वार्ता में में बताया, "आने वाली 24 जुलाई को हिसार के सिरसा बाईपास पर गुरु रविदास छात्रावास में बहुजन समाज पार्टी के तत्वावधान में बामसेफ(BAMCEF), DS4(दलित, शोषित,समाज, संघर्ष समिति) व बहुजन समाज पार्टी(Bahujan Samaj Party) के संस्थापक मान्यवर साहब कांशीराम की प्रतिमा अनावरण(bust unveiled) समारोह होगा". जिसमें मुख्यातिथि के रूप राष्ट्रीय को-ऑर्डिनेटर(BSP National Cordinator) बसपा आकाश आनंद(Akash Anand),  राज्यसभा सात प्रदेशों के प्रभारी रामजी गौतम सांसद(MP Ramji Gautam),प्रभारी दिल्ली एवं हरियाण प्रदेश इंजीनयर सीपी सिंह(Er. CP Singh) उनके साथ में राजबीर सोरखी, मनोज चौधरी, प्रकाश पाखी, महेंद्र कुराड़ प्रदेश प्रभारी बसपा हरियाणा सहित समस्त प्रदेश कार्यकारिणी शिरकत करेंगी.

Latest News

Featured

Around The Web