राज्यसभा चुनाव- बिश्नोई की क्रॉस वोटिंग से कांग्रेस आलाकमान नाराज, कार्रवाई के कयास

राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस के अजय माकन को चुनाव में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं बीजेपी के कृष्ण लाल पंवार और निर्दलीय उम्मीदवार कार्तिकेय को जीत मिली है।
 | 
rahul-bishnoi
राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस से नाराज चल रहे कुलदीप बिश्नोई ने क्रॉस वोटिंग की, जिससे कार्तिकेय का पलड़ा भारी हो गया। अजय माकन को 30 की जगह 29 वोट मिले क्योंकि कांग्रेस के कुलदीप बिश्नोई ने अपना वोट कार्तिकेय शर्मा को दिया।

हरियाणा : राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग करने के चलते कांग्रेस विधायक कुलदीप बिश्नोई की‌ मुश्किलें बढ़ गई है। बता दें कि कुलदीप बिश्नोई की वजह से कांग्रेस उम्मीदवार अजय माकन को हार का सामना करना पड़ा है। फिलहाल पुरा मामला कांग्रेस आलाकमान तक पहुंच गया है। जिसके चलते कांग्रेस नेतृत्व कुलदीप बिश्नोई से नाराज हो गया है। कयास लगाए जा रहे है कि कुलदीप बिश्नोई को पार्टी से निकाला जा सकता है।

कुलदीप बिश्नोई की क्रॉस वोटिंग के चलते हरियाणा कांग्रेस को राज्यसभा चुनाव में मुंह की खानी पड़ी है। जिसके चलते कांग्रेस नेतृत्व बिश्नोई पर कार्रवाई करने के मूड में है। इसी बीच कुलदीप बिश्नोई के पार्टी छोड़ने की हलचलें भी तेज हो गई हैं। बता दें कि राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस के अजय माकन को चुनाव में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं बीजेपी के कृष्ण लाल पंवार और निर्दलीय उम्मीदवार कार्तिकेय को जीत मिली है।

कांग्रेस के पास प्रयाप्त संख्या होने के बावजूद भी अजय माकन हार गए। दरअसल कांग्रेस से नाराज चल रहे कुलदीप बिश्नोई ने क्रॉस वोटिंग की, जिससे कार्तिकेय का पलड़ा भारी हो गया। अजय माकन को 30 की जगह 29 वोट मिले क्योंकि कांग्रेस के कुलदीप बिश्नोई ने अपना वोट कार्तिकेय शर्मा को दिया। बता दें कि कार्तिकेय शर्मा को 28 ही मिले लेकिन द्वितीय वरीयता के वोटों की गिनती में शर्मा आगे निकल गए।

Latest News

Featured

Around The Web