राज्यसभा चुनाव : सीएम मनोहर लाल का दावा, कृष्ण और कार्तिकेय की जीत पक्की

वोटिंग के बाद सीएम ने कृष्ण और कार्तिकेय की जीत का दावा किया तो वहीं कांग्रेस के पर्यवेक्षक राजीव शुक्ला ने अजय माकन की जीत का दावा किया।
 | 
cm
इससे पहले महम के निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू नेअपना वोट किसी को नहीं देने का फैसला लियाथा। निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू ने कहाथाकि मैं किसी को वोट नहीं दूंगा। मैं न तो कार्तिकेय शर्मा को वोट दूंगा और न किसी अन्‍य उम्‍मीदवार को।

हरियाणा : राज्यसभा चुनाव के लिए हरियाणा विधानसभा में वोटिंग पूरी हो चुकी है। 90 में से 89 विधायकों ने वोट डाला है। वहीं निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू ने किसी को वोट नहीं डाला। वोटिंग के बाद कांग्रेस के पर्यवेक्षक राजीव शुक्ला ने पार्टी के उम्मीदवार अजय माकन की जीत का दावा किया है। वहीं सीएम मनोहर लाल ने कृष्ण और कार्तिकेय की जीत का दावा किया। बता दें कि राज्य की दो सीटों के लिए मतदान हुआ। जिसमें एक सीट पर कांग्रेस और निर्दलीय उम्मीदवार को लेकर सस्पेंस बना हुआ है।

इससे पहले महम के निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू ने अपना वोट किसी को नहीं देने का फैसला लिया था। निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू ने कहा कि मैं किसी को वोट नहीं दूंगा। मैं न तो कार्तिकेय शर्मा को वोट दूंगा और न किसी अन्‍य उम्‍मीदवार को। मैं हरियाणा के लोगों के साथ हूं और उनके हितों के लिए कार्य करता रहूंगा। मैं राज्‍यसभा चुनाव की वोटिंग से गैरहाजिर रहूंगा। यहां विधायकों की खरीद-फरोख्‍त की 'मंडीलगी हुई है। मुझे कई तरह के आफर दिए गएलेकिन न तो मुझे कोई खरीद सकता है और न ही धमकी दे सकता है।  

बता दें कि बीजेपी के लिए सीट निकालना काफी आसान है क्यों कि बीजेपी के पास 41 विधायक हैं, जबकि जेजेपी के 10 विधायक हैं। ऐसे में दूसरी सीट पर कांटे की टक्कर हैं। एक तरफ कांग्रेस के पास प्रयाप्त संख्या है लेकिन कुछ विधायकों के वोट रद्द हो गए है। वहीं दूसरी तरफ निर्दलीय उम्मीदवार कार्तिकेय शर्मा को बीजेपी-जेजेपी का समर्थन था। अब देखना होगा कि आखिर सीट किसके पाले में पड़ती है।

Latest News

Featured

Around The Web