शरद पवार का बड़ा फैसला, NCP के सभी विभाग और प्रकोष्ठों को किया भंग

सांसद प्रफुल पटेल ने बताया कि यह फैसला राष्ट्रवादी महिला कांग्रेस, राष्ट्रवादी युवा कांग्रेस और राष्ट्रवादी छात्र कांग्रेस पर लागू नहीं होगा.
 | 
शरद पवार
शरद पवार ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के सभी विभागों और प्रकोष्ठों को तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया है. राकांपा के राष्ट्रीय महासचिव प्रफुल्ल पटेल ने जानकारी दी. हालांकि, पूर्व केंद्रीय मंत्री, पटेल ने इस अचानक उठाए गए कदम के कारण का खुलासा नहीं किया.

मुंबई - राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार (Sharad Pawar) ने पार्टी के सभी विभागों और प्रकोष्ठों को तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया है. राकांपा के राष्ट्रीय महासचिव प्रफुल्ल पटेल (Praful Patel)  ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. प्रफुल्ल ने ट्वीट कर लिखा, राकांपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार के अनुमोदन से, सभी विभाग और प्रकोष्ठ तत्काल प्रभाव से भंग किये जाते हैं.

प्रफुल पटेल ने ट्वीट कर लिखा, "हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार साहब के अनुमोदन से राष्ट्रीय स्तर के सभी विभाग और प्रकोष्ठों को भंग कर दिया है, इनमें राष्ट्रवादी महिला कांग्रेस, राष्ट्रवादी युवा कांग्रेस और राष्ट्रवादी छात्र कांग्रेस शामिल नहीं हैं. इसके साथ ही महाराष्ट्र या किसी भी राज्य इकाई को भंग नहीं किया गया है."

दरअसल, महा विकास अघाड़ी सरकार के पतन के करीब तीन हफ्ते बाद इस तरह का फैसला लिया गया है. हालांकि राकांपा के राष्ट्रीय महासचिव प्रफुल्ल पटेल ने इस अचानक उठाए गए कदम के कारण का खुलासा नहीं किया. लेकिन चुनावों से पहले पुराने पदाधिकारियों को बदलने की संभावना है.

बता दें कि प्रदेश में महाविकास अघाड़ी की सरकार बनाने में शरद पवार की भूमिका काफी अहम थी, इसमे एनसीपी, शिवसेना और कांग्रेस शामिल थीं और उद्धव ठाकरे को महाविकास अघाड़ी का नेता चुना गया था. तकरीबन ढाई साल मुख्यमंत्री रहने के बाद उद्धव ठाकरे को आंतरिक फूट के चलते पद से इस्तीफा देना पड़ा और एकनाथ शिंदे ने बीजेपी के साथ मिलकर नई सरकार का गठन किया.

Latest News

Featured

Around The Web