'शिंदे ने CM पद पाया, फडणवीस के जीवन में भूकंप आया और उद्धव ने...' सामना के जरिए शिवसेना का बड़ा हमला

शिवसेना के मुखपत्र सामना में एक बार फिर बीजेपी और देवेंद्र फडणवीस पर हमला किया है और उद्धव की तारीफ की गई है.
 | 
राउत
सामना में कहा गया है कि, एकनाथ शिंदे मुख्यमंत्री बने और उनके मंत्रिमंडल में देवेंद्र फडणवीस को उपमुख्यमंत्री का पद स्वीकार करना पड़ा यही असली भूकंप है. फडणवीस फिर आए लेकिन वे इस तरह से आधेआएंगे, ऐसा किसी को नहीं लगा था! अब राज्य में क्या होगा?

मुंबई – महाराष्ट्र (Maharashtra) में छिड़े सियासी घमासान के बीच शिवसेना (Shiv Sena) ने अपने मुखपत्र सामना (Saamana) के जरिए एक बार फिर बीजेपी (BJP) और देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadanvis) पर हमला किया है. सामना के संपादकीय में लिखा गया है कि एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने मुख्यमंत्री पद पाया, देवेंद्र फडणवीस के जीवन में भूकंप आया और उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने यही कमाया.

सामना में कहा गया है कि, एकनाथ शिंदे मुख्यमंत्री बने और उनके मंत्रिमंडल में देवेंद्र फडणवीस को उपमुख्यमंत्री का पद स्वीकार करना पड़ा यही असली भूकंप है. फडणवीस फिर आए लेकिन वे इस तरह से आधेआएंगे, ऐसा किसी को नहीं लगा था! अब राज्य में क्या होगा?

दरअसल शिवसेना के मुखपत्र सामना के इस लेख में पूर्व सीएम फडणवीस पर निशाना साधा गया. इसके साथ ही सामना में ये भी कहा गया है कि उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया और इस वजह से महाराष्ट्र में एक पर्व समाप्त हो गया. कुल मिलाकर ढाई सालों का ही यह कालखंड था, लेकिन बुधवार की रात मुख्यमंत्री पद और विधायक के पद से इस्तीफा देकर वे मुक्त हो गए.

सामना में कहा गया है कि 5 साल के लिए स्थापित हुई महाविकास आघाड़ी की सरकार ढाई वर्षों में गिर गई, ऐसा कांग्रेस या राष्ट्रवादी कांग्रेस के कारण नहीं हुआ. उद्धव ठाकरे ने इस्तीफा देते समय कहा कि मेरे ही लोगों ने धोखा दिया. एकनाथ शिंदे के साथ कितने विधायक हैं ये छोड़ दें, लेकिन ये सभी उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में शिवसेना के उम्मीदवार के रूप में विजयी हुए और उनके खिलाफ ही बगावत की.


सामना में लिखा है कि, दलबदल विरोधी कानून के तहत उनके विधायक का पद जा सकता है लेकिन महाराष्ट्र के राज्यपाल और सर्वोच्च न्यायालय ने दल बदलने वालों को बल प्रदान किया. अगर किसी को पार्टी बदलनी होगी तो उसे जनता की नजरों के सामने बदलना चाहिए. उसमें जनता को मुंह दिखाने की हिम्मत होनी चाहिए.

बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा का दो दिवसीय विशेष सत्र आज से शुरू हो रहा है. सत्र के पहले दिन विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव होगा. इसके बाद सोमवार 4 जुलाई को एकनाथ शिंदे और बीजेपी विधानसभा में अपना बहुमत साबित करेंगे. आज सदन की कार्यवाही सुबह 11 बजे शुरु होगी. बीजेपी ने विधानसभा स्पीकर के लिए राहुल नार्वेकर को उम्मीदवार बनाया है जबकि महाविकास आघाड़ी के तरफ से शिवसेना के विधायक राजन साल्वी को उम्मीदवार बनाया गया है.

Latest News

Featured

Around The Web