राष्ट्रपति चुनाव को लेकर विपक्षी दलों की बैठक शुरू, ममता बनर्जी के बुलावे पर पहुंचे ये नेता

सूत्रों के मुताबिक, बैठक में आए नामों पर और विचार करने के लिए एक कमिटी बनाई जा सकती है।
 | 
ममता
ममता बनर्जी द्वारा बुलाई गई बैठक में करीब 17 दिलों के नेता पहुंचे हैं। इनमें कांग्रेस, शिवसेना, एनसीपी, आरजेडी, सपा, पीडीपी, जेडीएस, डीएमके और आरएलडी शामिल है। वहीं बीजेडी, अकाली दल और आप शामिल नहीं हुए है ।

नई दिल्ली : राष्ट्रपति पद के चुनाव का बिगुल बज चुका है। जिसको लेकर आज विपक्षी दलों की अहम बैठक हो रही है। जानकारी अनुसार इस बैठक में 17 दलों के नेता पहुंचे हैं। बता दें कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी के बुलावे पर सभी नेता इकट्ठा हुए हैं।

बैठक में एनसीपी से पार्टी चीफ शरद पवार, प्रफुल्ल पटेल, कांग्रेस से रणदीप सुरजेवाला, मल्लिकार्जुन खड़गे और जयराम रमेश, सपा से पार्टी चीफ अखिलेश यादव, शिवसेना से प्रियंका चतुर्वेदी, वाम से दीपांकर भट्टाचार्य, आरजेडी से मनोज झा, पीडीपी से पार्टी चीफ महबूबा मुफ्ती, नेशनल कॉन्फ्रेंस से फारूक अब्दुल्ला, आरएलडी से जयंत चौधरी और डीएमके से टी आर बालू शामिल हैं।

वहीं टीआरएस, बसपा, आम आदमी पार्टी, बीजेडी, अकाली दल और वाईएसआर कांग्रेस से बैठक में कोई भी शामिल नहीं हुआ है। सूत्रों के मुताबिक, बैठक में राष्ट्रपति उम्मीदवार के लिए कुछ नामों पर भी विचार होने की संभावना है। बैठक में आए नामों पर और विचार करने के लिए एक कमिटी बनाई जा सकती है। जिसकी अध्यक्षता शरद पवार या किसी अन्य वरिष्ठ नेता को दी जा सकती है।

इससे पहले राष्ट्रपति चुनावों को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दिल्ली में NCP प्रमुख शरद पवार से उनके घर जाकर मुलाकात की है। बैठक की जानकारी खुद शरद पवार ने ट्वीट कर दी है। बैठक को लेकर शरद पवार ने ट्वीट किया कि ममता बनर्जी ने आज दिल्ली में मेरे आवास पर मुझसे मुलाकात की। हमने अपने देश से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर विस्तृत चर्चा की।

Latest News

Featured

Around The Web