देशभर में आज कांग्रेस करेगी राजभवनों का घेराव, राहुल गांधी से फिर होगी पूछताछ, जानिए कार्यक्रम

कांग्रेस नेता गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलकर पुलिस की कार्यशैली की शिकायत कर सकते हैं।
 | 
राहुल गांधी
राहुल गांधी से आज फिर ईडी पूछताछ करेगी। इससे पहले राहुल से लगातार तीन दिनों में करीब 30 घंटे पूछताछ हो चुकी है। वहीं पूछताछ को लेकर राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने केन्द्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि ईडी अपना काम करेगी, राहुल गांधी कानून का सम्मान कर रहे हैं।

नई दिल्ली : नेशनल हेराल्ड केस में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से लगातार तीन दिनों तक करीब 30 घंटे पूछताछ की जा चुकी है। ईडी ने एक बार शुक्रवार को राहुल गांधी को पूछताछ के लिए बुलाया है। वहीं राहुल गांधी से पूछताछ को लेकर कांग्रेस पार्टी गुस्से में हैं और लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। कांग्रेस लगातार आरोप लगा रही है कि उनके सत्याग्रह को दबाने के लिए दिल्ली पुलिस केंद्र के इशारे पर काम कर रही है। कांग्रेस नेताओं ने आरोप लगाया कि बुधवार को पुलिस और अर्धसैनिक बल ने कांग्रेस पार्टी के मुख्यालय में घुसकर मौजूद नेताओं और पत्रकारों के साथ बदसलूकी की।

वहीं राहुल की पूछताछ को लेकर राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत लगातार मोदी सरकार पर हमलावर है। एक बार फिर गहलोत ने केन्द्र पर हमला बोलते हुए कहा कि ईडी अपना काम करेगी, राहुल गांधी कानून का सम्मान कर रहे हैं, सहयोग कर रहे हैं। हालांकि गहतोल ने दिल्ली पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि दिल्ली में पुलिस ने आतंक मचा रखा है। पार्टी दफ्तर में आने से रोकने वाली पुलिस कौन होती है। बता दें कि पुलिस कार्रवाई के विरोध आज कांग्रेस ने देशभर में राजभवनों का घेराव करने का फैसला किया है।

कांग्रेस नेता गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलकर पुलिस की कार्यशैली की शिकायत कर सकते हैं। वहीं आज देशभर में कांग्रेस ने राजभवनों के घेराव का एलान किया है। दिल्ली में प्रदेश अध्यक्ष अनिल चौधरी के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ता सुबह 11.30 बजे राजभवन का घेराव करेंगे। बता दें कि रणदीप सुरजेवाला ने बुधवार को ये एलान किया था कि वीरवार को देशभर में कांग्रेस पार्टी राजभवनों का एलान करेगी।

जानकारी अनुसार यूपी कांग्रेस के कार्यकर्ता सुबह 11 बजे राजभवन का घेराव करेंगे। वहीं कमलनाथ के नेतृत्व में भोपाल में सुबह 11 बजे राजभवन का घेराव शुरु होगा। राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के नेतृत्व में जयपुर में सुबह 10 बजे राजभवन का घेराव किया जाएगा। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर के नेतृ्तव में जम्मू में सुबह 10.30 बजे राजभवन का घेराव होगा। बतादें कि ईडी ने राहुल गांधी से पूछताछ के दौरान सभी बयानों की ऑडियो एवं वीडियो रिकॉडिंग की है।  

ईडी के अधिकारियों का कहना है कि राहुल गांधी के बयानों को ए4 आकार वाले कागज पर टाइप किया जा रहा है और मिनट-मिनट के आधार पर उन्हें दिखाया जाता है और हस्ताक्षर करवाया जाता है तथा इसके बाद जांच अधिकारी को इसे सौंपा जाता है। बता दें कि राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ लगातार जारी है। आज चौथे दिन भी ईडी ने राहुल को पूछताछ के लिए बुलाया है।

Latest News

Featured

Around The Web