उद्धव ठाकरे की बढ़ेगी मुश्किलें, महाराष्ट्र में बनेगा शिंदे गुट का शिवसेना भवन

एकनाथ शिंदे गुट की शिवसेना का भवन और भी ज्यादा विशाल होगा. इस भवन का निर्माण दादर में होगा.
 | 
shivsena
एकनाथ शिंदे गुट का नया शिवसेना भवन उद्धव गुट के शिवसेना भवन से 500 से 600 मीटर की दूरी पर होगा. मुंबई का दादर इलाका शिवसेना का गढ़ माना जाता है. यही वजह है कि दादर में ही नए शिवसेना भवन का निर्माण होगा.

मुंबई – महाराष्ट्र में राजनीतिक लड़ाई खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. वहीं एक बार फिर महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे की मुश्किलें बढ़ सकती है. दरअसल महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शंदे अब नया शिवसेना भवन बनाने जा रहे हैं. जिसके चलते एक बार फिर एकनाथ शिंदे और उद्धव ठाकरे आमने-सामने होंगे. बता दें कि दोनों गुटों में असली शिवसेना को लेकर लड़ाई चल रही है.

जानकारी अनुसार शिंदे गुट का नया शिवसेना भवन उद्धव गुट के शिवसेना भवन से 500 से 600 मीटर की दूरी पर होगा. मुंबई का दादर इलाका शिवसेना का गढ़ माना जाता है. यही वजह है कि दादर में ही नए शिवसेना भवन का निर्माण होगा. जानकारी अनुसार दादर इलाके में मौजूद रूबी मिल के पास की विस्टा सेंट्रल नाम की बिल्डिंग में मुख्य दफ्तर हो सकता है.

दादर इलाका मुंबई से बाहर के कार्यकर्ताओं के लिए भी जाना पहचाना नाम है. इसलिए दादर को ही नए भवन के लिए चुना गया है. इस फैसले पर एकनाथ शिंदे आखिरी मुहर लगाएंगे. कहा जा रहा है कि नया भवन और भी ज्यादा विशाल होगा. बता दें कि एकनाथ शिंदे और उद्धव ठाकरे के बीच पहले से लड़ाई जारी है. शिंदे गुट ने पार्टी सिंबल पर भी दावा कर रखा है.

बता दें कि एकनाथ शिंदे की बगावत के बाद शिवसेना दो गुटों में बंट गई है. एकनाथ शिंदे गुट ने बीजेपी के साथ मिलकर राज्य में सरकार बनाई और एमवीए सरकार को गिरा दिया था. एकनाथ शिंदे ने खुद को असली शिवसेना बताते हुए पार्टी के झंडे और सिंबल पर भी दावा किया था. ये मामला चुनाव आयोग के पास भी पहुंचा है. फिलहाल चुनाव आयोग ने ठाकरे गुट को 23 अगस्त तक दस्तावेज जमा करने का समय दिया है.

Latest News

Featured

Around The Web