WBSSC Scam - पार्थ चटर्जी ने कहा, 'मैं साजिश का शिकार हुआ हूं'

पार्थ चटर्जी द्वारा बोली गयी एक लाइन से राजनीतिक हलकों में चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है

 | 
SSC SCAM
वहीं अलग कार में अस्पताल पहुंची अर्पिता मुखर्जी तो कार से उतरते ही जमीन पर बैठ गईं और फूट फूट फूट कर रोने लगी. ईडी(Enforcement Directorate) के अधिकारियों ने उन्हें किसी तरह अस्पताल के अंदर पहुंचाया.

कोलकाता - पश्चिम बंगाल में स्कूल सेवा आयोग(School Service Commission) घोटाले के आरोप में गिरफ्तार पूर्व उद्योग मंत्री और तृणमूल कांग्रेस(Trinamool Congress) के वरिष्ठ नेता पार्थ चटर्जी(Partha Chatterjee) ने पहली बार मीडिया के सामने अपनी चुप्पी तोड़ी है. उन्होंने कहा कि वे साजिश का शिकार हुए हैं. बुधवार 27 जुलाई को कैबिनेट मंत्री के पद से बर्खास्त किये जाने व पार्टी से सस्पेंड किये जाने के बाद आज मेडिकल जांच के लिए महानगर के जोका स्थित ईएसआई अस्पताल(ESI Hospital) के बाहर उन्होंने चेहरे पर लगा मास्क उतारकर मीडिया से कहा," मैं साजिश का शिकार हुए हूं."

वो कुछ और कह पाते इससे पहले ही ईडी के अधिकारी उन्हें लेकर अंदर चले गए. अस्पताल में जांच के बाद बाहर निकलने पर उनसे सवाल किया गया कि कैबिनेट से हटाने व पार्टी से सस्पेंड करने का फैसला सही है या नहीं, इस पर उन्होंने कहा, "समय बताएगा." वहीं अलग कार में अस्पताल पहुंची अर्पिता मुखर्जी(Arpita Mukherjee) तो कार से उतरते ही जमीन पर बैठ गईं और फूट फूट फूट कर रोने लगी. ईडी(Enforcement Directorate) के अधिकारियों ने उन्हें किसी तरह अस्पताल के अंदर पहुंचाया.


इसी बीच पार्थ चटर्जी द्वारा बोली गयी एक लाइन से राजनीतिक हलकों में चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है. अब सवाल उठ रहे हैं कि वे किस साजिश की ओर इशारा कर रहे थे. क्या उनको कथित घोटाले में अपनी गिरफ्तारी में केंद्र या जांच एजेंसियों की साजिश नजर आ रही है या फिर टीएमसी ने उनसे जो दूरी बना ली है, उसको वो साजिश कर रहे थे. आखिर पार्थ चटर्जी, इस साजिश के लिए किसे जिम्मेदार ठहरा रहे हैं. वहीं दूसरी ओर तृणमूल कांग्रेस ने इस भ्रष्टाचार के लिए पार्थ को जिम्मेदार माना है. अब इसकी जिम्मेदारी लेने की बजाय वे साजिश की बात कर रहे हैं.

पूर्व राज्यसभा सांसद व तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता कुणाल घोष(TMC Spokesperson Kunal Ghosh) ने कहा, "अगर साजिश थी तो पांच दिन के बाद ऐसा क्यों कह रहे हैं? वे कोर्ट में साजिश को साबित कर सकते हैं."

क्या आरोप लगा है पार्थ चटर्जी पर?

पूर्व में पश्चिम बंगाल के मंत्री रहे और टीएमसी नेता पार्थ चटर्जी के खिलाफ आरोप हैं कि उन्होंने शिक्षक भर्ती में करोड़ों रुपये का भ्रष्टाचार किया. आरोप है कि उन्होंने मंत्री पद का दुरुपयोग करते हुए अयोग्य उम्मीदवारों से लाखों रुपए लेकर उन्हें परीक्षा में पास करा दिया.  ये भर्ती प्रक्रिया 2016 में शुरू हुई थी. जिसके बाद कई उम्मीदवारों ने रिजल्ट को कलकत्ता हाईकोर्ट(Calcutta Highcourt) में चुनौती दी थी. हाईकोर्ट ने सीबीआई को ये मामला सौंप दिया था. जिसके बाद ईडी ने भी मनी लॉन्ड्रिंग की शिकायत दर्ज कर कार्रवाई शुरू की थी.

Latest News

Featured

Around The Web