जहां श्रीकृष्ण जीत उसी की, खुद को कंस बताने पर भड़के अखिलेश

अखिलेश यादव ने कहा कि आप सब लोग जानते हैं कि दुर्योधन ने क्या मांगा था। 
 | 
Akhlish Yadav
अखिलेश यादव और उनके चाचा के बीच चल रही लड़ाई खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। चाचा के खुद को कंस बताने पर सपा प्रमुख गुस्से से बिफर गए। उन्होंने महाभारत का जिक्र कर चाचा पर तंज कसा। हालांकि उनके पलटवार पर अभी तक शिवपाल की तरफ से कोई जवाब नहीं आया है। लेकिन माना जा रहा है कि वो चुप नहीं बैठने वाले। अखिलेश की बात का जवाब जरूर देंगे।

लखनऊ.  अखिलेश यादव और उनके चाचा के बीच जारी लड़ाई थमने का नाम नहीं ले रही है. सपा प्रमुख उस समय भड़क गए जब उनके चाचा ने खुद को कंस बताया। उन्होंने महाभारत का जिक्र करते हुए चाचा पर तंज कसा। हालांकि, शिवपाल की ओर से उनके पलटवार पर अब तक कोई जवाब नहीं आया है। लेकिन माना जाता है कि वह चुप नहीं बैठेंगे। अखिलेश की बात का जवाब जरूर देंगे।

अखिलेश यादव ने कहा कि आप सभी जानते हैं कि दुर्योधन ने क्या मांगा था। महाभारत के युद्ध में उसने पूरी सेना मांगी थी। लेकिन जीत वहीं गई जहां भगवान कृष्ण खड़े थे। ऐसा कई बार हुआ है। सपा प्रमुख ने अपने पलटवार में किसी का नाम नहीं लिया, लेकिन बयान से यह साफ हो गया कि उन्होंने अपने चाचा की तुलना 'दुर्योधन' से की लेकिन उनकी तुलना 'कंस' से की।

जन्माष्टमी के दिन शिवपाल सिंह यादव ने यदुवंशियों के नाम एक पत्र जारी किया था। इसमें गीता के साथ कंस का भी उल्लेख है। उन्होंने पत्र में लिखा था कि जब भी कोई कंस अपने पिता को छल से अपमानित करता है और उन्हें पद से हटाता है, तो श्रीकृष्ण धर्म की रक्षा के लिए अवतरित होते हैं। वह अपनी योग माया से उत्पीड़कों को दण्ड देकर धर्म की स्थापना करता है।

शिवपाल ने अपने पत्र में कहीं भी अखिलेश यादव का नाम नहीं लिया। लेकिन उन्होंने यह बात सपा प्रमुख और उनके पिता मुलायम सिंह यादव के बीच हुई घटना के संदर्भ में कही. पत्र की अंतिम पंक्तियाँ एक कविता के रूप में हैं, जिसमें लिखा है कि शिवपाल यादव धर्म ध्वजा उठाकर कर्तव्य पथ पर निकल पड़े हैं। यदुवंशी को उनके साथ आने में देर नहीं करनी चाहिए।

बता दें कि यूपी विधानसभा चुनाव के बाद से ही अखिलेश और शिवपाल के बीच खींचतान चल रही है. शिवपाल ने जसवंत नगर से चुनाव लड़ा और जीत हासिल की। लेकिन इसके बाद दोनों के रिश्ते में खटास आ गई। मामला इतना बिगड़ गया कि शिवपाल को बाहर का रास्ता भी दिखा दिया गया। इसके बाद भी दोनों के बीच तनाव जारी है। 

Latest News

Featured

Around The Web