राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को लेकर कांग्रेस अधीर रंजन की टिप्पणी पर योगी आदित्यनाथ ने कही ये बात

कांग्रेस अपनी जवाबदेही से मुकर नहीं सकती है - योगी आदित्यनाथ
 | 
yogi
सोनिया गांधी जी भाजपा की एक सांसद रमा देवी जी से बात कर रही थीं. स्मृति ईरानी ने सोनिया गांधी जी को घेरकर बड़े ही अपमानजनक लहजे में उनको अपशब्द कहे. जब सोनिया जी ने उनसे शालीनता से कहा कि मैं आपसे बात नहीं कर रही हूं तो स्मृति ईरानी चिल्लाकर बोलीं "you don't me, who I am" - कांग्रेस

लखनऊ - वीरवार का दिन कांग्रेस के लिए विवादों से भरा रहा. एक तरफ कांग्रेस नेता अधीर रंजन का देश की नव निर्वाचित राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू(Newly Elected President Draupadi Murmu) को लेकर राष्ट्रपत्नी वाला बयान गले की फांस बना रहा तो दूसरी तरफ लोकसभा में सोनिया गांधी व स्मृति ईरानी(Sonia Gandhi Vs Smriti Irani) की नोंकझोंक. इसी के चलते संसद के अंदर व बाहर जमकर हंगामा हुआ. जिसके बाद एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है. अब मैदान में बीजेपी के सबसे पॉपुलर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ(Yogi Adityanath) भी कूद पड़े हैं. उन्होंने बयान जारी कर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी(Adhir Ranjan Chaudhary) की राष्ट्रपति को लेकर की टिप्पणी को निंदनीय कहा है.


उन्होंने कहा,"देश की महामहिम राष्ट्रपति जी के प्रति कांग्रेस सांसद की टिप्पणी अत्यंत निंदनीय है. ये टिप्पणी भारत के संविधान का अपमान है. भारत की मातृशक्ति का अपमान है. भारत के जनजातीय समाज का भी अपमान है और भारत के सर्वोंच्च संवैधानिक पद पर विराजमान राष्ट्रपति जी के साथ ही देश का भी अपमान है."

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा, "इस अभद्र टिप्पणी के लिए मैं कांग्रेस सांसद और कांग्रेस पार्टी की निंदा करता हूं. अपने इस निंदनीय कृत्य के लिए उन्हें देशवासियों से माफ़ी मांगनी चाहिए. ये देश इस तरह की किसी भी अवांछनीय टिप्पणी को कभी भी स्वीकार नहीं कर सकता है." योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस अपनी जवाबदेही से मुकर नहीं सकती है.

आज संसद की कार्यवाही के दौरान भी बीजेपी के नेता अधीर रंजन चौधरी के मामले पर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से माफी की मांग करते रहे और बीजेपी की महिला नेताओं ने उनके खिलाफ जमकर नारेबाजी की. जिसके बाद सोनिया गांधी बीजेपी की रमा देवी के पास गई तो स्मृति ईरानी से उनकी नोंकझोंक भी हुई. हालांकि इस पूरे विवाद पर अधीर रंजन चौधरी ने माफी मांगी है और सोनिया गांधी को इस विवाद में न घिसटने की अपील की है. संसद की कार्यवाही को हंगामा के बाद स्थगित कर दिया गया है. कांग्रेस ने प्रेस नोट जारी किया और बीजेपी के नेताओं पर सोनिया गांधी का अपमान करने का आरोप लगाया है.

y

कांग्रेस ने कहा," संसद में आज मंत्री श्रीमती स्मृति ईरानी ने सांसद व कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी जी से अमर्यादित व्यवहार व उन्हें अपमानजनक शब्द कहे. कांग्रेस ने कहा, "श्रीमती सोनिया गांधी जी भाजपा की एक सांसद रमा देवी जी से बात कर रही थीं. स्मृति ईरानी ने सोनिया गांधी जी को घेरकर बड़े ही अपमानजनक लहजे में उनको अपशब्द कहे. जब सोनिया जी ने उनसे शालीनता से कहा कि मैं आपसे बात नहीं कर रही हूं तो स्मृति ईरानी चिल्लाकर बोलीं "you don't me, who I am" कई अन्य पार्टियों के सांसद व कांग्रेस सांसद घटना के गवाह हैं."

क्या कहा था अधीर रंजन चौधरी ने?

कांग्रेस नेता सोनिया गांधी से पिछले तीन दिनों से नेशनल हेराल्ड केस में केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी(Enforcement Directorate) की पूछताछ का विरोध कर रहे हैं और धरना दे रहे हैं. बुधवार, 27 जुलाई को धरने के दौरान ही अधीर रंजन चौधरी ने एक न्यूज चैनल से बातचीत के दौरान राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के लिए 'राष्ट्रपत्नी' शब्द का इस्तेमाल कर दिया था.

gg
Adhir Ranjan Chaudhary

कांग्रेस नेताओं को राष्ट्रपति भवन ना जाने देने को लेकर उन्होंने कहा, ''कल जाने नहीं दिया गया. आज भी जाएंगे. हिंदुस्तान की राष्ट्रपति जी सबके लिए हैं. राष्ट्रपति जी, नहीं राष्ट्रपत्नी जी, हिंदुस्तान की राष्ट्रपत्नी जी सबके लिए हैं. हमारे लिए क्यों नहीं?'' अब कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी के राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को 'राष्ट्रपत्नी' कहने वाले बयान पर विवाद छिड़ गया

Latest News

Featured

Around The Web