कांग्रेस अध्यक्ष की रेस में दिग्विजय सिंह की एंट्री, कहा - कल नामांकन दाखिल करूंगा

कांग्रेस में हम सब अध्यक्ष के अनुशासन में काम करते हैं.
 | 
hhh
हमारी पार्टी की परंपरा आज भी है. 50 साल से मैं देख रहा हूं, जो कांग्रेस अध्यक्ष होता है. इंदिरा गांधी के समय से मैं देख रहा हूं, राजीव गांधी नरसिम्हा और अब सोनिया गांधी अध्यक्ष हैं. कितने ही संकट में आए हों, चाहे 40 से 50 सीटों तक आ गए हों. तब भी देश में कांग्रेस नेशनल पार्टी है.

नई दिल्ली - कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष की रेस में एंट्री मारी है. उन्होंने कहा कि वह शुक्रवार, 29 सितंबर को पार्टी के अध्यक्ष पद के लिए नामांकन भरेंगे. दिल्ली में मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा, "मैं आज कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए फॉर्म भरने आया था. मैं कल 11 से 3 बजे के बीच अपना नामांकन भरूंगा."

इस बयान के साथ ही उन कयासों की पुष्टि हो गई है, जिसमें कहा जा रहा था कि मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह अध्यक्ष पद के दावेदार होंगे. बीते सप्ताह से कांग्रेस में अध्यक्ष पद और राजस्थान के मुख्यमंत्री पद को लेकर सियासी घमासान जारी है. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बुधवार को दिल्ली पहुंच हैं माना जा रहा है कि गुरुवार को सोनिया गांधी से मुलाकात कर सकेंगे.

दिल्ली पहुंचकर अशोक गहलोत ने कहा, "हमारी पार्टी की परंपरा आज भी है. 50 साल से मैं देख रहा हूं, जो कांग्रेस अध्यक्ष होता है. इंदिरा गांधी के समय से मैं देख रहा हूं, राजीव गांधी नरसिम्हा और अब सोनिया गांधी अध्यक्ष हैं. कितने ही संकट में आए हों, चाहे 40 से 50 सीटों तक आ गए हों. तब भी देश में कांग्रेस नेशनल पार्टी है. सोनिया गांधी हमारी लीडर हैं. यह जो मीडिया में चल रहा है, उसका नजरिया कुछ और हो सकता है. लेकिन ऐसी छोटी-मोटी चीजें चलती रहती हैं."

उन्होंने आगे कहा, "कांग्रेस में हम सब अध्यक्ष के अनुशासन में काम करते हैं. आप देखेंगे कि आने वाले वक्त में भी उन्हीं के हिसाब से फैसले होंगे. हमें चिंता उन लोगों की ह, जिनके लिए राहुल गांधी यात्रा पर निकल पड़े हैं. महंगाई है, बेरोजगारी है या जो तानाशाही चल रही है देश में, राहुल गांधी को उसकी चिंता है. किसी को नहीं मालूम देश किस दिशा में जा रहा है. हमारे लिए उस से मुकाबला करना ज्यादा जरूरी है. घर(कांग्रेस) की बात है. आंतरिक राजनीति में ये सब चलता रहता है. मैं आपको इतना कह सकता हूं कि इसका समाधान हम निकाल लेंगे."

इससे पहले अशोक गहलोत को अध्यक्ष पद का प्रबल दावेदार माना जा रहा था. लेकिन चर्चा थी कि अशोक गहलोत अगर कांग्रेस अध्यक्ष पद संभालते हैं तो सचिन पायलट को राजस्थान का मुख्यमंत्री बनाया जाएगा. लेकिन इसको लेकर विधायकों के एक बड़े वर्ग ने विरोध किया और ये मामला बढ़ता गया. हालांकि अशोक गहलोत इस रेस से बाहर है या नहीं इसे लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं आई है.

Latest News

Featured

Around The Web