भारत आज दो हिस्सों में बंट गया है, एक अमीरों के हिंदुस्तान, दूसरा गरीबों का हिंदुस्तान - राहुल गांधी

हमारा देश कई धर्मों, भाषाओं और संस्कृतियों से बना एक ख़ूबसूरत गुलदस्ता है
 | 
fgdf
हमारी भारत जोड़ो यात्रा एक प्रयास है, हर हिंदुस्तानी को हिंदुस्तानी के करीब लाने का, युवाओं को निराशा से बचाने का, लोगों को महंगाई की मार से बचाने का. ये सिर्फ हमारी यात्रा नहीं है, ये आपकी यात्रा भी है, आपके लिए है. 

नई दिल्ली - एक तरफ जहां कांग्रेस में अध्यक्ष पद व राजस्थान के मुख्यमंत्री पद के लिए आंतरिक घमासान जारी है तो दूसरी तरफ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी कन्याकुमारी से कश्मीर की पैदल यात्रा पर हैं, जिसे भारत जोड़ो यात्रा का नाम दिया गया है. शुक्रवार, 29 सितंबर को राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर कहा कि भारत जोड़ो यात्रा का उद्देश्य है, देश के लोगों को फिर से एकता के सूत्र में बांधना.

उन्होंने कहा, "हमारा देश कई धर्मों, भाषाओं और संस्कृतियों से बना एक ख़ूबसूरत गुलदस्ता है और कांग्रेस पार्टी ने इसी ख़ूबसूरती को बनाए रखने के लिए हमेशा सेतु बनाए ताकि लोगों के बीच की दूरियों को मिटाया जा सके. देश में सद्भाव और भाईचारा बना रहे, अमन और शांति बनी रहे. कई उतार-चढ़ाव ज़रूर आए लेकिन हमारे देश के लोगों ने पूरे संयम के साथ मुसीबतों का सामना किया और देश को आगे बढ़ाया.

राहुल गांधी ने कहा - लेकिन आज जो हो रहा है, उसे समझना होगा. जो लोग देश के हालात के लिए ज़िम्मेदार हैं, उनके मंसूबे क्या हैं और आगे आने वाले दिनों में उसके क्या परिणाम होंगे, हमें ये सोचना पड़ेगा. आज हमारे प्यारे देश को दो हिस्सों में बांटा जा रहा है - एक 'अमीरों का हिंदुस्तान', दूसरा 'ग़रीबों का हिंदुस्तान'.

RSS(Rashtriy Svayam Sewak Sangh) और BJP मिलकर देश को तोड़ने का काम कर रहे हैं. वो चाहते हैं कि देश में नफ़रत का माहौल हो, लोग एक-दूसरे से नफ़रत करें, भाई-भाई आपस में लड़ें, और प्रधानमंत्री के 2-3 उद्योगपति 'मित्रों' के पास देश की सारी दौलत पहुंच जाए, और आप, यानी देश की आम जनता, इस तानाशाही के आगे मजबूर हो जाए. आज आपके साथ ठीक यही हो रहा है. ग़ौर से अपने आस-पास देखिए, अपना और अपने बच्चों का भविष्य देखिए और सोचिए आपके साथ क्या किया जा रहा है.

क्या आपको बेहतर सड़क, बिजली, साफ़ पानी, रोज़गार, अच्छी शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा, महिलाओं के लिए सुरक्षित माहौल की ज़रुरत महसूस नहीं होती? क्या महंगाई पर लगाम नहीं लगनी चाहिए? 

हमारी भारत जोड़ो यात्रा एक प्रयास है, हर हिंदुस्तानी को हिंदुस्तानी के करीब लाने का, युवाओं को निराशा से बचाने का, लोगों को महंगाई की मार से बचाने का. ये सिर्फ हमारी यात्रा नहीं है, ये आपकी यात्रा भी है, आपके लिए है. जिस तरह से आप देश और अपने लोगों को बचाने की इस मुहीम में खुले दिल से हमारा साथ दे रहे हैं, उस प्रेम और समर्थन के लिए मैं आप सबका बहुत आभारी हूं. आइए मिलकर अपना भारत जोड़ें.

 

Latest News

Featured

Around The Web