TMC सांसद अभिषेक बनर्जी ने कहा - अमित शाह हैं सबसे बड़े पप्पू, अब वजह भी बताई

ED और CBI रिश्वत लेने वाले लोगों को बचाती हैं
 | 
hh
TMC लंबे समय से BJP पर ये आरोप लगाती रही है कि जिन राज्यों में भी उसकी सरकार नहीं है, वहां राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ केंद्रीय एजेंसियों का गलत इस्तेमाल किया जाता है. हाल ही में भ्रष्टाचार के आरोपों के तहत ED और CBI ने TMC के कई नेताओं को गिरफ्तार किया है.

कोलकाता - TMC(Trinamool Congress) के महासचिव व सांसद अभिषेक बनर्जी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को भारत का सबसे बड़ा पप्पू कहा है जिसके बाद वो चर्चा में हैं. उन्होंने बीती 4 सितंबर को ED(Enforcement Directorate) की पूछताछ के बाद अमित शाह के लिए ये बात कही थी. अब उन्होंने इसकी वजह भी बताई है. 

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक गुरुवार, 8 सितंबर को बंगाल में TMC कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए अभिषेक बनर्जी ने कहा, "मैंने अमित शाह को सबसे बड़ा पप्पू कहा क्योंकि इसके पीछे कई वजहें हैं. आपकी अपनी एजेंसी ने कहा है कि कोलकाता का क्राइम रेट सबसे कम है. जबकि दिल्ली पुलिस गृह मंत्रालय के तहत आती है. आप हर किसी को राष्ट्रवाद सिखाते हैं. लेकिन आपके बेटे को राष्ट्रध्वज पकड़ने में दिक्कत है. पहले उसे जाकर राष्ट्रवाद सिखाइए."

दरअसल अमित शाह के बेटे जय शाह(Jay Shah) BCCI(Board of Control For Cricket in India) के मौजूदा सेक्रेटरी हैं. हाल ही में इंडियन क्रिकेट टीम के एक मैच के दौरान वो स्टेडियम में मौजूद थे. कहा गया कि टीम को चीयर करने के दौरान किसी व्यक्ति ने जब जय शाह को तिरंगा देने की कोशिश की तो उन्होंने झंडा हाथ में लेने से मना कर दिया. अभिषेक बनर्जी की बात में इसी वाकये का जिक्र किया गया है.

TMC नेता ने केंद्रीय एजेंसियों के इस्तेमाल को लेकर भी अमित शाह पर हमला किया है. उन्होंने कहा कि केंद्र की जांच एजेंसियां BJP के राजनीतिक विरोधियों को दबाने के लिए इस्तेमाल की जा रही हैं, जबकि BJP के उन नेताओं पर कोई कार्रवाई नहीं होती जिनपर वित्तीय गड़बड़ी करने के आरोप हैं. गुरुवार, 8 सितंबर को पार्टी कार्यकर्ताओं को पब्लिक मीटिंग में अभिषेक बनर्जी ने कहा - ED और CBI(Central Bureau of Investigation) रिश्वत लेने वाले लोगों को बचाती हैं. ये एजेंसियां उन लोगों से सवाल नहीं करतीं जिन्हें कैमरे पर घूस लेते देखा गया है.

TMC लंबे समय से BJP पर ये आरोप लगाती रही है कि जिन राज्यों में भी उसकी सरकार नहीं है, वहां राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ केंद्रीय एजेंसियों का गलत इस्तेमाल किया जाता है. हाल ही में भ्रष्टाचार के आरोपों के तहत ED और CBI ने TMC के कई नेताओं को गिरफ्तार किया है. अभिषेक बनर्जी भी इन एजेंसियों के रडार पर हैं. उनपर बंगाल के मवेशी तस्करी घोटाले में शामिल होने का आरोप है. 

इसके साथ ही कोयले कि कथित स्मगलिंग केस में भी उनका नाम आया है. इसी को लेकर कुछ दिन पहले उनसे ED के अधिकारियों ने कई घंटों तक पूछताछ की थी. पूछताछ के बाद जब वो ED के ऑफिस से बाहर आए तो उन्होंने अमित शाह को भारत का सबसे बड़ा पप्पू कह दिया था. इसके बाद TMC कार्यकर्ताओं और नेताओं ने भी अमित शाह के चेहरे वाली ऐसी टी शर्ट्स बांटना शुरू कर दी थीं, जिनपर India's Biggest Pappu लिखा था.

Latest News

Featured

Around The Web