Asia Cup - श्रीलंका ने बांग्लादेश के खिलाफ करो या मरो मैच में 2018 का बदला ले लिया!

श्रीलंका के खिलाड़ी चमिका करुणारत्ने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है
 | 
SS
एक समय ऐसा आया जब श्रीलंका के हाथों से मैच फिसलता हुआ दिख रहा था. 158 रन के स्कोर पर श्रीलंका ने कप्तान शनाका के रूप में अपना सातवां विकट खो दिया था. लेकिन टैलेंडर्स ने हार नहीं मानी.

नई दिल्ली - दुबई में चल रहे एशिया कप के रोमांचक मुकाबले में श्रीलंका ने बांग्लादेश को हराकर सुपर फोर(Super Four) में अपनी जगह बना ली है. इस जीत के साथ श्रीलंका ने ना सिर्फ बांग्लादेश को इस टूर्नामेंट से बाहर कर दिया बल्कि साल 2018 में नीदहास ट्रॉफी के अहम मुकाबले में मिली करारी हार का भी बदला ले लिया. 

लेकिन इन सबके बीच श्रीलंका के खिलाड़ी चमिका करुणारत्ने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें वो जीत का जश्न मनाते हुए नागिन डांस कर रहे हैं. करुणारत्ने के डांस ने नीदहास ट्रॉफी में श्रीलंका की हार के बाद बांग्लादेश टीम के नागिन डांस की याद दिला दी और इसके बाद बांग्लादेश की टीम को सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल किया जा रहा है.


बांग्लादेश के 183 रन का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम ने कुशाल मेंडिस और कप्तान दासुन शनाका की शानदार बल्लेबाजी के दम पर 19.2 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 184 रन बनाकर मैच अपने नाम किया. कुशाल मेंडिस ने महज 37 गेंदों में 60 रन बनाए, जबकि कप्तान शनाका ने 33 गेंदों में 45 रन बनाए. एक समय ऐसा आया जब श्रीलंका के हाथों से मैच फिसलता हुआ दिख रहा था. 158 रन के स्कोर पर श्रीलंका ने कप्तान शनाका के रूप में अपना सातवां विकट खो दिया था. लेकिन टैलेंडर्स ने हार नहीं मानी.

आखिरी 2 ओवर में श्रीलंका को जीतने के लिए 25 रन चाहिए थे. वहां से मोर्चा संभाला करुणारत्ने और आसिथा फर्नांडो ने. बांग्लादेश के लिए 19वां ओवर डाला मैच में उनके सबसे बेहतरीन बॉलर रहे इबादत हुसैन ने,जोकि मैच का टर्निंग पॉइंट रहा. दोनों बैट्समैन ने इस ओवर में 17 रन जोड़े जिसमें नो बॉल पर लगा चौका भी शामिल था. हालांकि इस ओवर की 5वीं गेंद पर तेजी से रन लेने के चक्कर में करुणारत्ने रन आउट हो गए.

लेकिन फर्नांडो ने हार नहीं मानी और ऑफ स्पिनर मेहंदी हसन की 2 गेंद पर ही 8 रन जोड़े टीम को जीत दिला दी. जिसमें 1 नो बॉल भी शामिल था. इस जीत के साथ ही ग्रुप बी में श्रीलंका ने अफगानिस्तान के साथ सुपर-4 के लिए क्वालीफाई कर लिया है. इससे पहले टूर्नामेंट के पांचवें मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर बांग्लादेश को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया.

दुबई में खेले गए इस मैच में आसिफ हुसैन के 39 रन, मेहदी हसन मीराज के 38 रन, कप्तान शाकिब अल हसन और मोसेद्देक हसन के 24-24 रन के बूते बांग्लादेश ने निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट पर 183 रन बनाए. श्रीलंका की ओर से हसरंगा और करुणारत्ने ने दो-दो विकेट लिए, जबकि बांग्लादेश की ओर से इबादत हुसैन ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए और तस्कीन अहमद ने 2 खिलाड़ियों को 

Latest News

Featured

Around The Web