AUS vs SL 3T20: शनाका की वन मैन आर्मी से हारे कंगारू, ऑस्ट्रेलिया ने 2-1 से जीती सीरीज

श्रीलंका को जीत के लिए आखिर के तीन ओवर में 59 रनों की दरकार थी, जिसे शनाका और करुणारत्ने की जोड़ी ने मैच के आखिरी गेंद पर हासिल कर लिया।  
 | 
AUS vs SL 3T20
अंतिम टी20 मैच में श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया को हराया। शनाका की आतिशी 54 रन की पारी के दम पर जीता श्रीलंक। ऑस्ट्रेलिया ने 2-1 से जीती टी20 सीरीज।

ऑस्ट्रेलिया से टी20 इंटरनेशनल सीरीज में 2-0 से पिछड़ने के बाद श्रीलंका ने अंतिम मुकाबले में जबरदस्त वापसी की। श्रीलंका के कप्तान दसुन शनाका ने शानदार कप्तानी पारी खेलते हुए पल्लेकेले में ऑस्ट्रेलिया को चार विकेट से शिकस्त दे दी। छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए दसुन शनाका मैदान में वन मैन आर्मी की तरह नजर आए। 177 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए उन्होंने बाद के ओवरों में जमकर रन बरसाए,   

श्रीलंका को जीत के लिए आखिर के तीन ओवर में 59 रनों की दरकार थी, जिसे शनाका और करुणारत्ने की जोड़ी ने मैच के आखिरी गेंद पर हासिल कर लिया। बाद के तीन ओवर में 44 रन अकेले शनाका ने बनाए और ये सारे रन उन्होंने चौकों और छक्कों से बनाए. शनाका ने इस दौरान पांच चौके और चार छक्के लगाए और जीत की दहलीज को पार कर लिया। 

श्रीलंका के कप्तान ने 25 गेंदों में नाबाद 54 रन बनाए। हालांकि इस जीत से सीरीज के फैसले पर कोई फर्क नहीं पड़ा लेकिन वनडे सीरीज से पहले मिली ये जीत होम टीम के मनोबल को बढ़ाने वाली सबित हो सकती है।


डेविड वार्नर और ऐरन फिंच की सलामी जोड़ी ने 5.4 ओवर में 43 रन की साझेदारी की। यह पार्टनरशिप फिंच के 29 रन के निजी स्कोर पर आउट होने से टूटी। वॉर्नर ने सर्वाधिक 39 रन बनाए। दोनों कंगारू ओपनर्स का विकेट महीश तीक्षणा ने लिया। मिडिल ऑर्डर में स्टीव स्मिथ और मार्कस स्टॉइनिस ने क्रीज को पकड़े रखा। इन दोनों बल्लेबाजों के बीच सर्वाधिक 48 रन की साझेदारी हुई। यह पार्टनरशिप स्टॉइनिस के 23 गेंद पर 38 रन बनाने के बाद टूटी। 

स्टॉइनिस के पवेलियन लौटने के बाद स्मिथ ने अपने बल्ले का मुंह खोला और वेड के साथ महज 24 गेंद में 43 रन की नाबाद साझेदारी कर डाली। कंगारू टीम की ओर से किसी ने बड़ा स्कोर नहीं किया, लेकिन ये टीम के टोटल को 176 रन तक पहुंचाने में कामयाब हुआ जो जीत के लिए काफी नहीं था। इस हार के बावजूद ऑस्ट्रेलिया ने इस सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया।

Latest News

Featured

Around The Web