गर्लफ्रैंड से शादी करने के बाद इस महिला क्रिकेटर ने किया टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का ऐलान

ब्रंट महिला टेस्ट में इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली तीसरी गेंदबाज हैं। उन्होंने 14 मैचों में 21.52 के औसत और 51.1 के स्ट्राइक-रेट से 51 विकेट लिए हैं।
 | 
Katherine Brunt
हाल ही कैथरीन ब्रंट ने अपनी गर्लफ्रैंड और इंग्लिश क्रिकेटर नट साइवर से शादी की है। दोनों 31 मई को शादी के बंधन में बंधीं थी। साइवर और ब्रंट का प्यार क्रिकेट के मैदान से परवान चढ़ना शुरू हुआ था।

इंग्लैंड की दिग्गज तेज गेंदबाज कैथरीन ब्रंट ने खेल के सबसे लंबे प्रारूप (टेस्ट) से संन्यास लेने का फैसला किया है। 36 वर्षीय तेज गेंदबाज खेल के छोटे प्रारूपों में खेलना जारी रखेंगी। ब्रंट महिला टेस्ट में इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली तीसरी गेंदबाज हैं। उन्होंने 14 मैचों में 21.52 के औसत और 51.1 के स्ट्राइक-रेट से 51 विकेट लिए हैं। उनके नाम तीन बार पांच विकेट भी हैं। ब्रंट ने आखिरी बार जनवरी में साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ महिला एशेज में टेस्ट मैच खेला था।

2004 में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने वाली ब्रंट ने कहा कि सफेद गेंद वाले करियर को लंबा बनाने के लिए टेस्ट से संन्यास लेना एक 'स्मार्ट' निर्णय है। एक बयान में उन्होंने कहा, "मुझे ऐसा लगता है कि एक एथलीट के रूप में उस चीज से दूर जाने का कोई स्पष्ट समय नहीं होता, जिसे आप पसंद करते हैं। पिछले दो वर्षों में रिटायरमेंट के काफी विचार सामने आए हैं, इसलिए मैंने भावनात्मक के बजाय एक स्मार्ट निर्णय लेने का फैसला किया है। टेस्ट क्रिकेट मेरा पूर्ण जुनून है और इस प्रारूप से संन्यास लेना वास्तव में दिल तोड़ने वाला था। 

ब्रंट ने इंग्लिश सेटअप में आने वाले युवा तेज गेंदबाजों पर भी अपना विश्वास व्यक्त किया। उन्होंने कहा, "मुझे पता है कि मैं इसे एक महान जगह पर छोड़ रही हूं, आने वाले गेंदबाज तैयार हैं। दक्षिण अफ्रीका के खेल के साथ मैं उन्हें अच्छा प्रदर्शन करते देखने के लिए बहुत उत्सुक हूं।" इंग्लैंड की महिला टीम 27 जून से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अगला टेस्ट मैच खेलेगी। ब्रंट की गुणवत्ता को उनके लाइनअप में बदलना निश्चित रूप से एक बड़ा काम होगा। 

हाल ही कैथरीन ब्रंट ने अपनी गर्लफ्रैंड और इंग्लिश क्रिकेटर नट साइवर से शादी की है। दोनों 31 मई को शादी के बंधन में बंधीं थी। इंग्लैंड क्रिकेट (ECB) की ओर से भी इस जोड़े को बधाई दी थी। साइवर और ब्रंट का प्यार क्रिकेट के मैदान से परवान चढ़ना शुरू हुआ था। दोनों ने अक्टूबर 2019 में सगाई कर ली थी। शुरू में यह तय किया गया था कि उनकी शादी सितंबर 2020 में होगी, लेकिन कोरोनावायरस महामारी के कारण इसे स्थगित कर दिया था।

Latest News

Featured

Around The Web