अक्षर पटेल बने मैच फिनिशर, तूफानी पारी खेलकर और सिक्स लगाकर टीम इंडिया को दिलाई जीत

ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने अपने इंटरनेशनल करियर में पहली बार वो करिश्मा कर दिखाया, जिसकी उनसे उम्मीद की जाती है। उन्होंने 64 रन की तूफानी पारी खेलकर और आखिरी ओवर में सिक्स लगाकर भारत को मैच जिताया। 
 
 | 
Axer Patel
बाएं हाथ के बल्लेबाज अक्षर पटेल ने 7 नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 35 गेंदों में 3 चौके और 5 छक्कों की बदौलत नाबाद 64 रन की तूफानी पारी खेली। इस दौरान उनका स्ट्राइकरेट 182.86 का था

हार्दिक पांड्या और रविंद्र जडेजा की अनुपस्थिति में ऑलराउंडर अक्षर पटेल की जिम्मेदारी टीम इंडिया में बढ़ जाती है। इसी जिम्मेदारी को अक्षर पटेल ने अपने कंधों पर उठाया और अपने इंटरनेशनल करियर में पहली बार वो करिश्मा कर दिखाया, जिसकी उनसे उम्मीद की जाती है। जी हां, अक्षर पटेल ने 64 रन की तूफानी पारी खेलकर और आखिरी ओवर में सिक्स लगाकर भारत को मैच जिताया। इसी के दम पर भारत ने सीरीज भी अपने नाम की। 

Image

अक्षर पटेल ने पहले तो गेंदबाजी करते हुए 9 ओवर में कुल 40 रन खर्च किए और एक विकेट अपने नाम किया। वहीं, जब बल्लेबाजी की बारी आई तो उस समय टीम की हालत अच्छी नहीं थी। ऐसा लग रहा था कि टीम इंडिया ये मैच हार सकती है और मेजबान वेस्टइंडीज सीरीज में बराबरी कर सकती है। हालांकि, अक्षर पटेल ने टीम के लिए ये सुनिश्चित किया कि वे जब तक मैदान में हैं, टीम इंडिया के पास मैच जीतने का मौका है।

Image

बाएं हाथ के बल्लेबाज अक्षर पटेल ने 7 नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 35 गेंदों में 3 चौके और 5 छक्कों की बदौलत नाबाद 64 रन की तूफानी पारी खेली। इस दौरान उनका स्ट्राइकरेट 182.86 का था। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि उन्होंने किस तरह एक बड़े मैच फिनिशर की भूमिका निभाई। अक्षर पटेल जब बल्लेबाजी करने आए थे तो टीम को जीत के लिए 11.2 ओवर में 107 रनों की जरूरत थी। 

Image

आखिरी ओवर में जीत के लिए 8 रन चाहिए थे। अक्षर पटेल पहली गेंद पर कोई रन नहीं ले सकी। दूसरी गेंद पर एक रन आया और यहां से मुश्किलें बढ़ती नजर आईं, क्योंकि मोहम्मद सिराज क्रीज पर थे। हालांकि, सिराज ने जैसे-तैसे तीसरी गेंद पर एक रन ले लिया। अक्षर ने अगली गेंद पर छक्का जड़कर मैच जिताया। इसी मैच जिताऊ पारी के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब मिला। ODI में ये उनकी पहली फिफ्टी थी। 
 

Latest News

Featured

Around The Web