Asia Cup 2022: श्रीलंका के हालात को देखते हुए यूएई को दी गई एशिया कप की मेजबानी, 27 अगस्त से शुरू होगा टूर्नामेंट

Asia Cup 2022: एशिया कप की मेजबानी संयुक्त अरब अमीरात को दी गई। श्रीलंका में नहीं होगा टूर्नामेंट।
 | 
asia cup 2022
यूएई में खेला जाएगा एशिया कप। श्रीलंका में होना था आयोजन। छह टीमों के बीच होगी भिड़ंत।

Asia Cup 2022: एशिया कप 2022 के आयोजन को लेकर एशियन क्रिकेट काउंसिल की (एसीसी) की तरफ से बड़ी घोषणा की गई। इसके तहत टूर्नामेंट का आयोजन श्रीलंका की जगह संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में होगा। एसीसी की तरफ से बुधवार को आधिकारिक तौर पर इस बात का ऐलान कर दिया गया। एशियाई क्रिकेट परिषद की तरफ से जारी प्रेस रिलीज में कहा गया कि श्रीलंका में मौजूदा स्थिति को देखते हुए, एसीसी ने व्यापक विचार-विमर्श के बाद सर्वसम्मति से निष्कर्ष निकाला है कि श्रीलंका से संयुक्त अरब अमीरात में टूर्नामेंट को स्थानांतरित करना उचित होगा।

Asia Cup 2022 Schedule, Date and Time, When and Where to watch Ind vs Pak,  Time-table, Venue, Location; All you need to know

इस संबंध में श्रीलंका क्रिकेट के अध्यक्ष शम्मी सिल्वा ने कहा कि हम वास्तव में बहुप्रतीक्षित एशिया कप के लिए श्रीलंका में अपने एशियाई पड़ोसियों की मेजबानी करने के लिए उत्सुक थे। जबकि मैं वर्तमान संदर्भ और घटना के परिमाण को देखते हुए एशिया कप को यूएई में स्थानांतरित करने के एसीसी के फैसले के साथ पूरी तरह से खड़ा हूं, श्रीलंका क्रिकेट यह सुनिश्चित करने के लिए एसीसी और अमीरात क्रिकेट बोर्ड के साथ मिलकर काम करेगा कि हमारे पास अभी भी एशिया कप का एक रोमांचक संस्करण है।

Reports: Bangladesh on standby to host the Asia Cup amid crisis in Sri Lanka

गौरतलब है कि छह एशियाई देशों के बीच खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट की शुरुआत 27 अगस्त से होगी। जबकि फाइनल मुकाबला 11 सितंबर को खेला जाएगी। इस साल यह टूर्नामेंट 20-20 फॉर्मेट में खेला जाएगा।

Asia Cup 2022 : श्रीलंकेकडेच यजमानपद, आशिया चषक स्पर्धेबाबत जय शाह यांची  मोठी घोषणा; जाणून घ्या स्पर्धा केव्हा व कुठे होणार | Sri Lanka Cricket to  host Asia Cup ...

भारत ने आखिरी बार 2018 में बांग्लादेश को हराकर खिताब पर कब्जा किया था। उस वक्त भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में थी। बता दें कि यूएई में इससे पहले तीन बार एशिया कप का आयोजन किया जा चुका है और हर बार टीम इंडिया ने ही बाजी मारी है। 

Asia Cup 2022 will be held in UAE, claims BCCI president

भारतीय टीम के टूर्नामेंट में प्रदर्शन की बात करें तो वह अभी तक 7 बार यह टूर्नामेंट जीत चुकी है। भारत 1984, 1988, 1990-91, 1995, 2010, 2016, 2018 में इस टूर्नामेंट का चैंपियन बना है। टीम इंडिया इस टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे ज्यादा बार यह खिताब जीतने वाली टीम है। इसके अलावा श्रीलंका ने 5 बार और पाकिस्तान ने दो बार यह खिताब जीता है। ऐसे में एक बार फिर से यूएई में आने से भारत को बड़ा फायदा मिल सकता है।

Latest News

Featured

Around The Web