बाबर आजम ने तोड़ा विराट कोहली का रिकॉर्ड,17वां शतक जमाया, वनडे में सबसे तेज एक हजार रन बनाने वाले कप्तान बने

मुलतान में 14 साल बाद इस मुकाबले के जरिए इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी हुई है। यह बाबर आजम ने अपने फैंस को शतक का तोहफा दिया। इससे पहले इस मैदान ने 2008 में बांग्लादेश की मेजबानी की थी।
 | 
Babar Azam
बाबर ने वनडे में दूसरी बार शतकों की हैट्रिक जमाई है। यह उनका वनडे क्रिकेट में यह लगातार तीसरा शतक है। पाक कप्तान ने वेस्टइंडीज से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बैक टु बैक शतक ठोके थे। उन्होंने 2016 में शतकों की हैट्रिक जमाई थी। 

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने अपनी बैटिंग स्किल से सभी को प्रभावित किया है। उन्हें 'पाक का विराट कोहली' कहा जाता है, लेकिन 27 साल के पाक बल्लेबाज ने वनडे में सबसे तेज एक हजार रन बनाने वाले कप्तानों की सूची में पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली को भी पीछे छोड़ दिया है।

बुधवार रात वेस्ट इंडीज के खिलाफ दाएं हाथ के इस बल्लेबाज बाबर आजम (103) ने अपना 17वां शतक जमाया। उनकी इस पारी की सहायता से पाकिस्तान ने वेस्ट इंडीज पर 5 विकेट की रोमांचक जीत दर्ज की है। इस जीत से पाक ने तीन वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। 

मुलतान में 14 साल बाद इस मुकाबले के जरिए इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी हुई है। यह बाबर आजम ने अपने फैंस को शतक का तोहफा दिया। इससे पहले इस मैदान ने 2008 में बांग्लादेश की मेजबानी की थी।

इस पारी के साथ पाक कप्तान ने बतौर कप्तान वनडे क्रिकेट में 1,000 रन भी पूरे कर लिए हैं। इस आंकड़े को छूने के लिए बाबर ने 13 इनिंग लीं और वह वर्ल्ड क्रिकेट में बतौर कप्तान सबसे तेज यह कारनामा करने वाले कप्तान बन गए हैं। इससे पहले यह रिकॉर्ड भारतीय पूर्व कप्तान विराट कोहली के नाम था जिन्होंने बतौर कप्तान 17 पारियों में सबसे तेज 1,000 रन बनाए थे।

बाबर ने वनडे में दूसरी बार शतकों की हैट्रिक जमाई है। यह उनका वनडे क्रिकेट में यह लगातार तीसरा शतक है। पाक कप्तान ने वेस्टइंडीज से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बैक टु बैक शतक ठोके थे। उन्होंने 2016 में शतकों की हैट्रिक जमाई थी। तब कैरेबियन टीम के खिलाफ उन्होंने बैक टु बैक तीन सैकड़े बनाए थे।

Latest News

Featured

Around The Web