T20 विश्व कप से पहले पाकिस्तानी गेंदबाज हारिस रऊफ की टीम इंडिया को चेतावनी

हैरिस रऊफ का बयान बना लिया है भारत के खिलाफ प्लान
 | 
टीम इंडिया
राजनीतिक तनाव के कारण भारत और पाकिस्तान द्विपक्षीय श्रृंखला नहीं खेलते हैं। हालांकि, जब भी भारत और पाकिस्तान भिड़ते हैं तो रोमांच चरम पर होता है। हालांकि, इस बार मैच से पहले ही पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ की ओर से टीम इंडिया को चेतावनी दी गई है। हारिस रऊफ को बिग बैश लीग (Big Bash League) खेलने के अपने अनुभव के दम पर भारत के खिलाफ मैच में कामयाबी मिलने का पूरा यकीन है।

दिल्ली।  ICC T20 World Cup 2022 में भारत का पहला मैच 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में पाकिस्तान के खिलाफ है। पिछले एक साल में भारत और पाकिस्तान अब तक तीन बार भिड़ चुके हैं। इनमें से दो बार पाकिस्तान और एक बार भारत को जीत मिली है। अब 23 अक्टूबर को पिछले एक साल के भीतर दोनों टीमों की यह चौथी मुलाकात होगी।

भारत और पाकिस्तान आपसी राजनीतिक तनाव के कारण द्विपक्षीय श्रृंखला नहीं खेलते हैं। हालांकि जब भी भारत और पाकिस्तान में भिड़ंत होती है तो रोमांच अपने चरम पर होता है। हालांकि इस बार मैच से पहले टीम इंडिया को पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ ने चेतावनी दी है. बिग बैश लीग खेलने के अपने अनुभव के दम पर हारिस रऊफ को भारत के खिलाफ मैच में सफलता मिलने का भरोसा है।

हारिस रऊफ ने कहा, 'अगर मैं अपना सर्वश्रेष्ठ दे सकता हूं तो उनके लिए मुझे खेलना आसान नहीं होगा। मैं बहुत खुश हूं कि मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर ऐसा हो रहा है। हारिस राउफ बीबीएल में मेलबर्न स्टार्स के लिए खेलते हैं। उन्होंने कहा, 'यह मेरा घरेलू मैदान है क्योंकि मैं मेलबर्न स्टार्स के लिए खेलता हूं। मुझे पता है कि वहां कैसे खेलना है। मैंने यह भी रणनीति बनाना शुरू कर दिया है कि भारत के खिलाफ कैसे गेंदबाजी की जाए।

हारिस रऊफ ने कहा, 'भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैचों में काफी दबाव होता है। मैंने विश्व कप के दौरान भी उस दबाव को महसूस किया था। हालाँकि, एशिया कप 2022 में उस दबाव को महसूस नहीं किया गया था क्योंकि मुझे पता था कि मुझे अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना है।

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में पाकिस्तान ने भारत को दस विकेट से हराया था। यह वर्ल्ड कप में भारत पर पाकिस्तान की पहली जीत थी। एशिया कप के ग्रुप चरण में भारत ने पाकिस्तान को 4 विकेट से हराया। हालांकि टीम इंडिया को सुपर-4 चरण में उनसे हार का सामना करना पड़ा था। 

Latest News

Featured

Around The Web