पैरा टेबल टेनिस में भाविना पटेल ने जीता गोल्ड, सोनल बेन ने जीता ब्रॉन्ज

टोक्यो पैरालंपिक खेलों में रजत पदक जीतने वाले भाविना बेन पटेल ने पैरा टेबल टेनिस में बर्मिंघम में गोल्ड मेडल जीत लिया है.
 | 
भाविना पटेल
कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत की भाविना पटेल ने फाइनल में नाइजीरिया की खिलाड़ी को 3-0 से हराकर पैरा टेबल टेनिस में गोल्ड मेडल जीता. वहीं सोनलबेन मनुभाई पटेल ने इसी स्पर्धा में भारत के लिए कांस्य पदक जीता है.

नई दिल्ली - कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारतीय खिलाड़ियों का जलवा बरकरार है. शनिवार को 9वें दिन भी भारतीय खिलाड़ी भाविना पटेल ने पैरा टेबल टेनिस में महिला एकल वर्ग 3-5वर्ग में सोना जीता. भारतीय खिलाड़ी ने फाइनल में नाइजीरिया की खिलाड़ी को 3-0 से हराकर सोना अपने नाम किया. वहीं इसी स्पर्धा में सोनलबेन मनुभाई पटेल कांस्य पदक जीतने में सफल रहीं हैं.

बता दें कि पिछले साल टोक्यो पैरालिंपिक में भाविना पटेल ने सिल्वर मेडल पर कब्जा किया था. भाविना ने फाइनल में नाईजीरिया की क्रिस्टियाना इकपेयोई को 12-10, 11-2, 11-9 से मात दी. इससे पहले चौतीस साल की सोनलबेन ने कांस्य पदक के प्ले-ऑफ में इंग्लैंड की सू बेली को 11-5, 11-2, 11-3 से हराया.

वहीं पुरुष एकल वर्ग 3-5के कांस्य पदक के प्ले-ऑफ में हालांकि राज अरविंदन अलागर को नाइजीरिया के इसाउ ओगुनकुनले से हार का सामना करना पड़ा. भारतीय खिलाड़ी को 3-11, 6-11, 9-11 से शिकस्त मिली. फिलहाल  खबर लिखे जाने तक भारत 40 मेडल जीत चुका है. भारत के खाते में 13 गोल्ड, 11 रजत और 16 कांस्य पदक के साथ कुल 40 पदक हो गए हैं.

इससे पहले कुश्ती में भी भारतीय पहलवानों ने शानदार प्रदर्शन दिखाया. रवि दहिया के बाद भारत की विनेश फोगाट ने भी बर्मिंघम में गोल्ड मेडल हासिल किया. बता दें कि विनेश फोगाट ने कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड की हैट्रिक लगाई है. उन्होंने तीसरी बार कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल अपने नाम किया है.

विनेश फोगाटन ने फ्रीस्टाइल 53 किलो में श्रीलंका की चामोडया केशानी को हराया. विनेश ने यह मैच 4-0 से अपने नाम किया. इसके अलावा भारत के स्टार पहलवान रवि कुमार दहिया ने पहली बार राष्ट्रमंडल खेलों मे मेडल जीता है. रवि ने फ्रीस्टाइल 57 किलो वर्ग के फाइनल में नाइजीरिया के एबिकेवेनिमो विल्सन को 10-0 से हराकर गोल्ड जीता है.

Latest News

Featured

Around The Web