Pakistan को बड़ा झटका, WTC पॉइंट्स टेबल में पांचवें स्थान पर फिसला, जानिये क्या है भारत की स्थिति

WTC 2021-23: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप पॉइंट्स टेबल में टॉप-2 पर काबिज रहने वाली टीमें ही फाइनल में टकराएंगी. फिलहाल यहां दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया मौजूद है.

 | 
pakistan in WTC
WTC टेबल में पाकिस्तान का नंबर पांचवां है. पाकिस्तान के 51.85 PCT हैं. यहां छठे पायदान पर वेस्टइंडीज (50) और सातवें स्थान पर इंग्लैंड (33.33) है. पिछली वर्ल्ड टेस्ट चैंपियन न्यूजीलैंड (25.93 PCT) इस बार आठवें नंबर पर मौजूद है.

ICC World Test Championship Points Table: श्रीलंका के खिलाफ गाले टेस्ट में मिली 246 रन की विशाल हार पाकिस्तान (Pakistan) के लिए एक बड़ा झटका साबित हुई है. इस हार के बाद पाक टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप पॉइंट्स टेबल (ICC World Test Championship Points Table) में तीसरे से सीधे पांचवें स्थान पर फिसल गई है. ऐसे में उसके वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 के फाइनल (WTC Final) में पहुंचने की उम्मीदों को भी बड़ी ठेस पहुंची है.

PAK vs SA 2021-22 Rawalpindi Takeaways - Are Pakistan dark horses for the  2023 World Test Championship WTC?

श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में पाकिस्तान को जीत हासिल हुई थी. इस जीत के साथ पाक टीम WTC 2021-23 टेबल में तीसरे स्थान पर मौजूद थी. अगर दूसरे टेस्ट में भी उसे जीत मिलती तो वह टॉप-2 के बेहद करीब आ सकती थी. लेकिन श्रीलंका ने पाक टीम के अरमानों पर पानी फेर दिया. फिलहाल श्रीलंका इस टेबल में तीसरे स्थान पर आ गया है. 

ICC WTC Points Table: Updated Table After Sri Lanka vs Pakistan Test As  Hosts Move To Third Spot

गौरतलब है कि WTC टेबल में टॉप-2 पोजीशन पर रहने वाली टीमों के बीच ही फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. फिलहाल दक्षिण अफ्रीका 71.43 PCT के साथ पहले नंबर पर और ऑस्ट्रेलिया 70 PCT के साथ दूसरे स्थान पर मौजूद है. श्रीलंका ने यहां ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान से टेस्ट सीरीज ड्रॉ कर अच्छी छलांग लगाई है. श्रीलंका 53.33 PCT के साथ तीसरे पायदान पर पहुंच गई है. वहीं भारतीय टीम 52.08 PCT के साथ चौथे क्रम पर मौजूद है. 

Pakistan slip below India to No. 5 in ICC World Test Championship table  after big defeat to Sri Lanka in Galle - Sports News

WTC टेबल में पाकिस्तान का नंबर पांचवां है. पाकिस्तान के 51.85 PCT हैं. यहां छठे पायदान पर वेस्टइंडीज (50) और सातवें स्थान पर इंग्लैंड (33.33) है. पिछली वर्ल्ड टेस्ट चैंपियन न्यूजीलैंड (25.93 PCT) इस बार आठवें नंबर पर मौजूद है.

Here's The Reason Why India Dropped Below Pakistan In WTC Points Table |  Cricket News - Pehal News

Latest News

Featured

Around The Web