CWG 2022: अचिंता शेउली ने वेटलिफ्टिंग में जीता सोना, तीन गोल्ड के साथ भारत की झोली में आया छठा पदक

CWG 2022: अचिंता शेउली 2022 कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने वाले भारत के तीसरे एथलीट हैं. उन्होंने वेटलिफ्टिंग में स्वर्ण पदक जीता.

 | 
achinta sheuli commonwealth
रविवार को ही जेरेमी लालरिनुंगा ने इतिहास रचते हुए वेटलिफ्टिंग में गोल्ड जीता था. वह बर्मिंघम 2022 कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने वाले भारत के पहले पुरुष एथलीट बने थे

Achinta Sheuli Wins Gold: बर्मिंघम में चल रहे 2022 कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय वेटलिफ्टर अचिंता शेउली ने कमाल कर दिया. उन्होंने वेलटिफ्टिंग में 313 किलोग्राम का भार उठाकर गोल्ड मेडल जीता. अचिंता ने पहले स्नैच राउंड में अपनी पहली लिफ्ट में 137 किलोग्राम का भार उठाया. 

Weightlifter Achinta Sheuli bags India's third gold | Deccan Herald

वहीं दूसरी लिफ्ट में उन्होंने 139 किलोग्राम का भार उठाया. इसके बाद अचिंता ने तीसरे लिफ्ट में 143 किलोग्राम का भार उठाया. इस तरह स्नैच में उन्होंने 143 किलोग्राम लिफ्ट किया. इसके बाद क्लीन एंड जर्क में अचिंता का मुकाबला मलेशिया के मोहम्मद से था. दोनों के बीच गोल्ड के लिए कांटे की टक्कर चल रही थी. क्लीन एंड जर्क के पहले अटैम्प्ट में 170 अचिंता 170 किलोग्राम का भार नहीं उठा पाए थे. 

CWG 2022 - Weightlifter Achinta Sheuli bags India's third gold

हालांकि, इसके बाद उन्होंने दूसरे अटैम्प्ट में 170 किलोग्राम का भार लिफ्ट कर लिया. इस तरह उन्होंने 313 किलोग्राम के भार के साथ गोल्ड मेडल अपने नाम किया. 2022 कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत का यह तीसरा गोल्ड है. दिलचस्प बात यह है कि सभी गोल्ड वेटलिफ्टिंग में आए हैं.

Image

इससे पहले रविवार को ही जेरेमी लालरिनुंगा ने इतिहास रचते हुए वेटलिफ्टिंग में गोल्ड जीता था. वह बर्मिंघम 2022 कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने वाले भारत के पहले पुरुष एथलीट बने थे. वहीं अचिंता गोल्ड मेडल जीतने वाले दूसरे पुरुष एथलीट बन गए हैं. 2022 कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत को  अब तक छह मेडल मिले हैं और सभी मेडल वेटलिफ्टिंग में ही आए हैं.

Latest News

Featured

Around The Web