CWG 2022: बिंद्यारानी देवी ने 55 किग्रा में जीता सिल्वर मेडल, भारत को मिला चौथा पदक

बिंद्यारानी देवी ने राष्ट्रमंडल खेलों 2022 में भारोत्तोलन में भारत को दिन का अपना चौथा पदक दिलाया। उन्होंने महिलाओं के 55 किग्रा फाइनल में रजत पदक जीता था।

 | 
Bindyarani Devi
बिंद्यारानी ने अपने पहले प्रयास में 81 किग्रा भारोत्तोलन के साथ अपने अभियान की शुरुआत की और अपने दूसरे और तीसरे प्रयास में 84 किग्रा और 86 किग्रा वजन उठाया

बिंद्यारानी देवी (Bindyarani Devi) ने शनिवार को कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (Commonwealth Games 2022) में शानदार प्रदर्शन करते हुए रजत पदक जीता। बिंद्यारानी ने महिलाओं की 55 kg वर्ग में रिकॉर्ड वजन उठाकर सिल्वर मेडल अपने नाम कर लिया है। 

Bindyarani Devi adds silver to India's lift haul - Rediff Sports

चैंपियन मीराबाई चानू ने भारत के लिए पहला स्वर्ण पदक जीता। संकेत सरगर से रजत और गुरुराजा पुजारी के कांस्य पदक जीतने के कुछ घंटों बाद बिंद्यारानी ने कुल 202 किग्रा (स्नैच में 86 किग्रा क्लीन एंड जर्क में 116 किग्रा) वजन उठाकर अपने नाम पदक किया।भारतीय भारोत्तोलकों ने राष्ट्रमंडल खेलों में चमकदार प्रदर्शन जारी रखकर शनिवार और रविवार की सुबह को देश को चार पदक दिलाये।

Commonwealth Games 2022 Day 2 Highlights: Lifter Bindyarani Devi wins  silver; Mirabai Chanu bags India's first gold - The Times of India

116 किग्रा के अपने प्रभावशाली वजन के साथ बिंद्यारानी ने न केवल अपना पहला कॉमनवेल्थ गेम्स पदक जीता, बल्कि क्लीन एंड जर्क में व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ, राष्ट्रीय रिकॉर्ड और राष्ट्रमंडल खेलों का रिकॉर्ड भी हासिल किया। नाइजीरिया के आदिजात एडेनिके ओलारिनोय ने 203 किग्रा (92+111) के साथ स्वर्ण पदक जीता, जबकि इंग्लैंड के फ्रेर मोरो ने 198 किग्रा के साथ कांस्य पदक जीता।

Bindyarani Devi ‍wins In The Women's 55kg With A Total Lift Of 202kg, Aft...

बिंद्यारानी ने अपने पहले प्रयास में 81 किग्रा भारोत्तोलन के साथ अपने अभियान की शुरुआत की और अपने दूसरे और तीसरे प्रयास में 84 किग्रा और 86 किग्रा वजन उठाया। स्नैच सीरीज के अंत में बिंद्यारानी आदिजात और मोरो के बाद तीसरे स्थान पर थी, जिन्होंने क्रमशः 92 किग्रा और 89 किग्रा भार उठाया था।

CWG 2022: Bindyarani Devi wins Bronze in weightlifting, India's 4th medal  on Day 2 - Sports News

Latest News

Featured

Around The Web