CWG 2022, DAY 5: भारत के लिए ऐतिहासिक रहा पांचवां दिन, दो गोल्ड के साथ खाते में आए चार मेडल, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

CWG 2022, DAY 5: भारत को पांचवें दिन मिले चार पदक, दो खेलों में आए गोल्ड मेडल।

 | 
CWG 2022, DAY 5

भारत को लॉन बॉल्स में महिला टीम ने दिलाया गोल्ड। टेबल टेनिस में पुरुष टीम ने जीता गोल्ड। बैडमिंटन के टीम इवेंट और वेटलिफ्टिंग में मिले सिल्वर मेडल।

CWG 2022, DAY 5: भारत के लिए राष्ट्रमंडल खेलों का पांचवां दिन शानदार और ऐतिहासिक रहा। इस दिन देश के खाते में दो गोल्ड समेत कुल चार पदक आए हैं। भारत को सबसे पहले महिला फोर टीम ने गोल्ड दिलाया। इसके बाद टेबल टेनिस ने शानदार प्रदर्शन करते हुए गोल्ड जीता। वेटलिफ्टिंग में विकास ठाकुर ने सिल्वर जीता तो वहीं देर रात बैडमिंटन टीम ने भी रजत पदक अपने नाम किया। आइए एक नजर डालते हैं पांचवें दिन के भारत के प्रदर्शन पर…

लॉन बॉल्स:
भारत की महिला टीम ने फोर स्पर्धा के फाइनल में गोल्ड जीतकर इतिहास रचा। भारत की तरफ से लवली चौबे, पिंकी, नयनमोनी सैकिया और रूपा रानी टिर्की की टीम ने दक्षिण अफ्रीका को हराकर पहली बार गोल्ड जीता।

टेबल टेनिस:
भारत के पुरुष टीम ने लगातार दूसरी बार गोल्ड पर कब्जा किया। साथियान, हरमीत देसाई और शरथ कमल की तिकड़ी ने फाइनल में सिंगापुर को 3-1 से हराकर खिताब पर कब्जा बरकरार रखा।

वेटलिफ्टिंग:
विकास ठाकुर ने वेटलिफ्टिंग में भारत को एक और पदक दिलाया। उन्होंने पुरुषों के 96 किग्रा भारवर्ग में कुल 346 किलो का भार उठाया और सिल्वर मेडल अपने नाम किया। यह भारत का वेटलिफ्टिंग में तीसरा सिल्वर और कुल आठवां पदक रहा।
पूनम यादव और उषा पदक की दौड़ से बाहर रहीं।

बैडमिंटन:
भारत की मिक्सड टीम ने सिल्वर अपने नाम किया। उसे फाइनल में मलेशिया के हाथों 1-3 से हार का सामना करना पड़ा। यह कॉमनवेल्थ खेलों में बैडमिंटन में भारत का लगातार दूसरा पदक है।

मुक्केबाजी:
भारतीय मुक्केबाज रोहित टोकस ने पुरुषों के 67 किग्रा भारवर्ग में अपना मुकाबला जीता और क्वॉर्टर फाइनल में पहुंचे।

एथलेटिक्स:
श्रीशंकर लॉन्ग जंप (लंबी कूद) में पहले प्रयास में ही 8.05 मीटर की छलांग के साथ फाइनल में पहुंचे। वहीं मोहम्मद याहिया भी 7.68 मीटर की छलांग के साथ फाइनल में पहुंचने में सफल रहे।

गोला फेंक में मनप्रीत कौर फाइनल में पहुंचीं। वह उन नौ खिलाड़ियों में शामिल थीं जो 18 मीटर के स्वत: क्वालीफाइंग स्तर को हासिल करने में नाकाम रहीं। मनप्रीत ने हालांकि 12 सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक के रूप में फाइनल में प्रवेश किया। मनप्रीत क्वालीफाइंग दौर में ग्रुप बी में 16.78 मीटर के प्रयास के साथ चौथे और कुल सातवें स्थान पर रहीं।

भारत की शीर्ष धाविका दुती चंद हालांकि 100 मीटर में शुरुआती हीट रेस में कुल 27वें स्थान पर रहते हुए स्पर्धा से बाहर हो गईं। भारत की स्टार खिलाड़ी सीमा पूनिया और नवजीत कौर ढिल्लों मंगलवार को यहां राष्ट्रमंडल खेलों की महिला चक्का फेंका स्पर्धा के फाइनल में क्रमश: पांचवें और आठवें स्थान पर रहते हुए पदक जीतने में नाकाम रहीं। 

हॉकी:
भारतीय महिला टीम को पुल ए के लीग मुकाबले में इंग्लैंड के हाथों 1-3 से हार का सामना करना पड़। उसका अगला मुकाबला कनाडा से होगा।

स्क्वॉश:
सौरव घोषाल को पुरुषों के एकल के सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा। उनके पास हालांकि प्लेऑफ में कांस्य पदक जीतने का मौका है।

तैराकी:
श्रीहरि नटराज ने 200 मीटर बैकस्ट्रोक में नए राष्ट्रीय रिकॉर्ड के साथ अपने अभियान का समाप्त किया।

Latest News

Featured

Around The Web