Chloe Kelly: विनिंग गोल के बाद शर्ट लहराकर क्लो कैली ने लूटी महफिल, विनिंग गोल के बाद स्पोर्ट्स ब्रा में मनाया जश्न

Chloe Kelly: इंग्लैंड के फुटबॉलर क्लो कैली ने वुमेंस यूरो चैंपियनशिप के फाइनल में विनिंग गोल करने के बाद सौरव गांगुली वाले अंदाज में मनाया जश्न।

 | 
Chloe Kelly

क्लो कैली ने विनिंग गोल के बाद शर्ट को हवा में लहराकर मनाया जश्न। कैली ने इंग्लैंड के लिए 111वें मिनट में दागा विनिंग गोल। इंग्लैंड ने यूरो फाइनल में जर्मनी को हराया।

Chloe Kelly: इंग्लैंड और जर्मनी के बीच यूरो वुमेंस चैंपियनशिप का फाइनल मैच लंदन के वेंबली स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले में कई वर्ल्ड रिकॉर्ड बने लेकिन लाइमलाट में सबसे ज्यादा रहीं इंग्लैंड की प्लेयर, क्लो कैली। कैली ने मैच के 111वें मिनट में विनिंग गोल किया जिसके दम पर इंग्लैंड ने इस रोमांच मैच को 2-1 से जीतकर इतिहास रच दिया। लेकिन आइकॉनिक मोमेंट फाइनल हूटर बजने के बाद आया जब कैली अपनी शर्ट उतारकर स्पोर्ट्स ब्रा में मैदान में दौड़ती नजर आईं।

Chloe Kelly takes her top off celebrating winner - but feared goal would be  chalked off - Daily Star

क्लो कैली ने जिस अंदाज में अपनी शर्ट को हवा में लहराया उसकी खूब चर्चा हो रही है। सोशल मीडिया पर फैंस लगातार अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। एक फैन ने लिखा, “क्लो कैली की जश्न मनाती फोटो महिला सश्क्तिकरण को बयां करती है। उन्होंने अपनी शर्ट सेक्सी दिखने या किसी और के लिए नहीं उतारा है, बल्कि अपनी खुशी को जाहिर करने के लिए उतारा है, वह अपनी टीममेट्स के साथ शक्ति, हुनर और यूरो की जीत का जश्न मना रही हैं। ये स्पोर्ट्स ब्रा है कोई नारीवादी आंदोलन नहीं है।”

England hero Chloe Kelly reveals inspiration behind iconic Euro 2022 final  celebration - Mirror Online

क्लो केली ने ये गोल दागकर एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बनाया। ये यूरो चैंपियनशिप में इंग्लैंड का 22वां गोल था। इससे पहले किसी यूरोपियन चैंपियनशिप में सर्वाधिक 21 गोल करने का वर्ल्ड रिकॉर्ड जर्मनी के नाम था।

How Chloe Kelly fought back from serious knee injury to seal place in  English football history

वुमेंस यूरो चैंपियनशिप फाइनल को देखने के लिए वेंबली स्टेडियम में 87 हजार से ज्यादा दर्शक इकट्ठा हुए थे। ये किसी भी यूरोपियन फुटबॉल चैंपियनशिप मुकाबले के लिए इस स्टेडियम में आए दर्शकों की सबसे बड़ी संख्या थी।  

England Lioness' Chloe Kelly's iconic celebration in Euro 2022 win sees  rise in search for football sports bra

वेंबली स्टेडियम की इस घटना ने चाहे अनचाहे भारतीय खेलप्रेमियों के जेहन में एक खास पल को ताजा कर दिया। नेटवेस्ट ट्रॉफी के फाइनल में इंग्लैंड को हराने के बाद लंदन के लॉर्ड्स स्टेडियम की बालकनी में टीम इंडिया के तत्कालीन कप्तान सौरव गांगुली ने कुछ इसी अंदाज में अपनी शर्ट को उतारकर हवा में लहराया था।

Euro 2022 Final: Chloe Kelly's extra-time goal propel England to 2-1 win  over Germany | Sports News,The Indian Express

Latest News

Featured

Around The Web