Commonwealth Games 2022: भारतीय महिला हॉकी टीम सेमीफाइनल में पहुंची, ऑस्ट्रेलिया से होगी भिड़ंत

भारतीय महिला हॉकी टीम ने बर्मिंघम में जारी कॉमवेल्थ गेम्स 2022 में पदक जीतने की तरफ अपने कदम बढ़ा दिए हैं। भारतीय टीम ने बुधवार को कनाडा को 3-2 से हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है।

 | 
indian women hockey team
इससे पहले, भारत ने ग्रुप-ए के अपने मुकाबलों में घाना (5-0) और वेल्स (3-1) पर जीत हासिल की थी जबकि इंग्लैंड (1-3) से उन्हें हार का सामना करना पड़ा था

CWG 2022: भारतीय महिला हॉकी टीम ने बर्मिंघम में जारी कॉमवेल्थ गेम्स 2022 में पदक जीतने की तरफ अपने कदम बढ़ा दिए हैं। भारतीय टीम ने बुधवार को कनाडा को 3-2 से हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। सेमीफाइनल में अब भारतीय महिला हॉकी टीम का सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा। ग्रुप-ए के अपने आखिरी मुकाबले में खेलने उतरी भारतीय टीम के लिए सलीमा टेटे, नवनीत कौर और लालरेमसियामी ने एक-एक गोल किया, जबकि कनाडा के लिये ब्रिएन स्टेयर्स और हैना हॉ ने गोल किये।

CWG 2022: India women's hockey team qualifies for semis - Rediff Sports

भारत ने करो या मरो मैच की शुरुआत मजबूती से करते हुए मैच के तीसरे मिनट में ही पेनल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील किया। गुरजीत कौर से गेंद को नेट तक पहुंचाने में चूक हुई, लेकिन सलीमा ने भारत को 1-0 की बढ़त दिलायी। नवनीत  कौर ने दूसरे क्वार्टर में लालरेमसियामी के पास को गोल में तब्दील कर भारत  को 2-0 की बढ़त दिलायी, लेकिन इसके बाद कनाडा ने मैच में वापसी की। स्टेयर्स ने जहां क्वार्टर-2 की समाप्ति से ठीक पहले एक पेनल्टी कॉर्नर को  गोल में तब्दील किया, वहीं हैना हॉ ने तीसरे क्वार्टर के नौंवे मिनट में  गोल कर मैच को 2-2 की बराबरी पर ला खड़ा किया। 

CWG 2022 Hockey: टीम इंडिया की सेमीफाइनल में एंट्री, रोमांचक मुकाबले में  कनाडा को हराया | TV9 Bharatvarsh

ग्रुप-ए में गोल के मामलों में भारत से आगे चल रही कनाडा को मैच में सिर्फ ड्रॉ की दरकार थी, जबकि भारत के लिये जीतना जरूरी था। भारत को चौथे क्वार्टर में गोल की सख्त आवश्यकता थी जो उन्हें लालरेमसियामी ने दिलाया। जब चौथे क्वार्टर में नौ मिनट बचे थे तब लालरेमसियामी ने पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदला और भारत ने 3-2 से जीत दर्ज की। 

India vs Wales Live Streaming CWG 2022: When and where to watch IND vs WAL  - Hindustan Times

इससे पहले, भारत ने ग्रुप-ए के अपने मुकाबलों में घाना (5-0) और वेल्स (3-1) पर जीत हासिल की थी जबकि इंग्लैंड (1-3) से उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। इस जीत के साथ भारतीय महिला हॉकी टीम ने राष्ट्रमंडल खेलों के सेमीफाइनल में पांचवी बार जगह बनाई है, जहां उनका सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा। 

CWG 2022 India Day 6 Full Schedule Commonwealth Games 2022 India Complete  Schedule Day 6 CWG In Birmingham

Latest News

Featured

Around The Web