MS Dhoni : जानिए आखिर क्यों धोनी करवा रहे हैं मात्र 40 रुपये में अपने घुटनों का इलाज?

एमएस धोनी क्यों करवा रहे हैं 40 रुपये में इलाज..
 | 
े
पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी  के पास करोड़ो की संपत्ति के होने के बावजूद भी 40 रुपये में करवा रहे हैं अपना इलाज. 
दिल्ली -  देश के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इन दिनों घुटनों के दर्द से परेशान हैं. घुटनों के दर्द से छुटकारा पाने के लिए महेंद्र सिंह धोनी किसी बड़े अस्पताल में इलाज कराने की बजाय एक वैद्य से इलाज करवा रहे हैं. ये वैद्य अपने सभी मरीजों का इलाज 40 रुपये में करते हैं. बाकी मरीजों की तरह धोनी से भी 40 रुपये ही लिए जाते हैं. एम एस धोनी के घुटनों का इलाज करने वाले वैद्य का नाम वंदन सिंह है. वैद्य वंदन सिंह अपने मरीजों का इलाज लापुंग के जंगली इलाके के बाबा गलगली धाम के कतींगकेला में स्थित आश्रम में करते हैं. धोनी भी अपना इलाज करवाने के लिए वहीं जाते हैं.

वैद्य ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि लगभग 1 महीने से धोनी उनकी दवाइयां ले रहे हैं. वह हर 4 दिन में जड़ी बूटियां लेने के लिए आश्रम में आते हैं. जब धोनी पहली बार उनके पास आए थे तो वह उन्हें पहचान नहीं पाए थे. साथ में आए लोगों ने जब परिचय करवाया तब पता चला कि ये तो वहीं है जिनको टीवी पर बल्ला घुमाते हुए देखा हैं. जिस दिन धोनी वहां इलाज करवाने के लिए आते हैं तब आश्रम में लोगों का जमावड़ा हो जाता है.

वंदन सिंह ने बताया कि कैल्शियम की कमी के चलते उनके दोनों घुटनों में दर्द है. जिसकी वजह से धोनी को चलने में तकलीफ होती है, वंदन सिंह ने बताया कि वह  20 रुपये इलाज के और 20 रुपये दवा के लेते हैं. वैद्य ने बताया कि धोनी एक ईमानदार मरीज की तरह अपने 40 रुपये खुद देते हैं और धोनी पिछली बार 26 जून को इनके पास आए थे


वैद्य वंदन सिंह के मुताबिक धोनी के माता-पिता भी उनसे दवा ले चुके हैं. दोनों को घुटने की समस्या थी. पिछले 3 महीने से उनका इलाज कर रहे है. धोनी के माता पिता को उनके इलाज से आराम मिला है इसलिए अब धोनी भी उनके पास दवा लेने के लिए आ रहे हैं. जब धोनी उनके पास दवा लेने के लिए आते हैं तब उनके साथ फोटो खिंचवाने के लिए काफी भीड़ उमड़ जाती है. जिसके कारण वह अपनी गाड़ी से नहीं उतरते हैं. भीड़ को देखते हुए उनकी दवाई गाड़ी तक पहुंचा दी जाती है. धोनी दवा पीते हैं गांव वालों के साथ खुद मोबाइल पकड़कर फोटो भी लेते हैं.

Latest News

Featured

Around The Web