Dinesh Karthik: 'मुझे कई बार टीम से ड्रॉप किया गया...,' दिनेश कार्तिक ने बताया 15 साल में कितना बदल गया है क्रिकेट का माहौल

दिनेश कार्तिक ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा सीरीज के दूसरे मुकाबले में 21 गेंदों पर 30 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेल कर जलवा दिखाया था।
 
 | 
dinesh karthik
दिनेश कार्तिक ने IPL 2022 में 55 की औसत और 183 के स्ट्राइक रेट से बनाए थे 330 रन। SA के खिलाफ मौजूदी टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में कार्तिक का चला था बल्ला। 2019 वनडे वर्ल्ड कप के बाद अब फिर भारतीय टीम में लौटे हैं दिनेश कार्तिक।
 

भारत के मौजूदा समय में सबसे पुराने और अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक की तीन साल बाद टीम इंडिया में वापसी हुई है। वह कई बार कह चुके हैं उन्हें भारतीय टीम के लिए खेलने से और टीम में वापसी करने से गर्व महसूस होता है। यही कारण है कि वह टीम के अंदर अपने हर एक लम्हे और हर एक सेकंड को एनजॉय कर रहे हैं। उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ जारी टी20 सीरीज के चौथे मुकाबले से पहले बीसीसीआई टीवी पर बातचीत की और बोर्ड ने उनका वीडियो शेयर भी किया।

दिनेश कार्तिक ने इस बातचीत के दौरान बताया कि किस तरह उन्होंने टीम में वापसी की। उन्होंने बताया कि, मुझे कई बार टीम से ड्रॉप किया गया लेकिन मेरा साथ जो लोग जुड़े हैं उन्होंने हमेशा साथ दिया और हौसला बढ़ाया। मैं हमेशा से भारत के लिए खेलने पर गर्व महसूस करता हूं। मेरे लिए भारत को मैच जिताना और नीली जर्सी में खेलना एक शानदार लम्हा होता है और हर दिन मेरा यह सपना था। इसी सोच और आत्मसमर्पण के कारण मैं टीम में वापसी कर पाया। पिछले तीन साल से मैं लगातार कोशिशों में था और मैं हमेशा अपने खेल में सुधार करने की कोशिशें करता था।

दिनेश कार्तिक ने इस दौरान यह भी कहा कि, पिछले 15 साल में बहुत कुछ बदल गया है। क्रिकेट एकदम बदल गया है जो 15 साल पहले था गेम आज वह उससे एकदम अलग है। खासतौर पर टी20 क्रिकेट, जिसका मैं हिस्सा रहा हूं और मैंने इसे आगे बढ़ते देखा है। आज के हिसाब से मैंने अपने खेल को बदला और टीम में वापसी की। मेरे लिए भारतीय जर्सी में खेलने से बड़ी कोई और बात नहीं हो सकती। इससे खास बात क्या हो सकती है कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 में मेरी वापसी हुई।

गौरतलब है कि दिनेश कार्तिक इससे पहले आखिरी बार 2019 वनडे वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के लिए खेलते नजर आए थे। उससे पहले श्रीलंका के खिलाफ निदाहास ट्रॉफी में उनकी ताबड़तोड़ मैच विनिंग पारी से उनके करियर को नई रफ्तार मिली थी। हाल ही में संपन्न हुए आईपीएल 2022 में भी कार्तिक का बल्ला जमकर बोला था। उन्होंने सीजन में 330 रन 55 की औसत से बनाए थे। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 183.33 का रहा था। इसी कारण उन्हें सीजन के अंत में सुपर स्ट्राइकर ऑफ द सीजन भी चुना गया था।

Latest News

Featured

Around The Web