भारतीय टीम की T20 विश्व कप की तैयारियों पर दिनेश कार्तिक का बयान!

टी20 वर्ल्ड में भारत की जीत पर भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने बड़ा बयान दिया है
 | 
दिनेश कार्तिक
फ्लोरिडा के लॉडरहिल स्टेडियम में होने वाले चौथे टी20 मुकाबले से पहले दिनेश कार्तिक ने मीडिया से बात की। भारतीय टीम का द्विपक्षीय टी20 सीरीज में प्रदर्शन शानदार रहता है, लेकिन वही प्रदर्शन वर्ल्ड कप में दोहराने में भारतीय टीम अब तक असफल रही है। वर्ल्ड कप में भारत की वापसी कराने के लिए उन्हें क्या करने की जरूरत है? इस सवाल पर दिनेश कार्तिक ने कहा, “इसके लिए आपको बहुत सी चीजें करने की जरूरत है। बल्लेबाजी, गेंदबाजी, इंटेंट और एक्सक्यूशन के हिसाब से प्रॉसेस सही है। जब आप ऐसे मल्टी नेशन टूर्नामेंट में हिस्सा लेते हैं तो आपके लिए किस्मत का साथ भी जरूरी होता है।”

दिल्ली. राष्ट्रीय टीम में वापसी करने के बाद से, कार्तिक से उनके आईपीएल प्रदर्शन को दोहराने के उम्मीद की जा रही है। अपने ऊपर दबाव के सवाल पर कार्तिक ने बताया, “यह दबाव सौभाग्य है। एक खिलाड़ी के रूप में यह तबतक होता है जबतक आप उच्च स्तर पर खेल रहे होते हैं और जब लोग आपसे कुछ चीजों की उम्मीद करते हैं।” कार्तिक

टीम मैनेजमेंट और कप्तान से मिल रहे समर्थन से कार्तिक खुश हैं। बड़े स्तर पर दोबारा वापसी करने में यह मददगार साबित हुआ। उन्होंने बताया,“ समर्थन से खुश हूं, मैंने अपने जीवन का यही लक्ष्य रखा है। कोच और कप्तान का मुझपर भरोसा दिखाने के लिए यह जरूरी है कि मैं अच्छा प्रदर्शन करके उनके भरोसे को सही साबित करूं, जिससे टीम को मदद मिलेगी।”फ्लोरिडा के लॉडरहिल स्टेडियम में होने वाले चौथे टी20 मुकाबले से पहले दिनेश कार्तिक ने मीडिया से बात की। भारतीय टीम का द्विपक्षीय टी20 सीरीज में प्रदर्शन शानदार रहता है, लेकिन वही प्रदर्शन वर्ल्ड कप में दोहराने में भारतीय टीम अब तक असफल रही है। वर्ल्ड कप में भारत की वापसी कराने के लिए उन्हें क्या करने की जरूरत है? इस सवाल पर दिनेश कार्तिक ने कहा, “इसके लिए आपको बहुत सी चीजें करने की जरूरत है। बल्लेबाजी, गेंदबाजी, इंटेंट और एक्सक्यूशन के हिसाब से प्रॉसेस सही है। जब आप ऐसे मल्टी नेशन टूर्नामेंट में हिस्सा लेते हैं तो आपके लिए किस्मत का साथ भी जरूरी होता है।”दिनेश कार्तिक

भारत टीम में प्रतिभा की कमी नही हैं। टीम की बेंच स्ट्रेंथ बहुत मजबूत है। टीम में जगह बनाने की प्रतिस्पर्धा पर दिनेश कार्तिक ने कहा, “इस समय भारतीय टीम में इतनी प्रतिभा और क्षमता है कि दो टीमें या जितने हमारे पास खिलाड़ी उस हिसाब से तीन टीमें बना सकते हैं। मुझे नहीं लगता कि ऐसा दूसरे देशों के साथ भी है।”

कार्तिक ने माना बहुत से खिलाड़ी होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा नहीं होंगे पर चयनित 15 खिलाड़ियों के कंधो पर भारी जिम्मेदारी होगी। उन्होंने कहा, “खिलाड़ी जो 15 सदस्यीय टीम (टी 20 वर्ल्ड कप के लिए) का हिस्सा होंगे, उन्हें समझना होगा कि टीम का हिस्सा होना कितना महत्वपूर्ण और खूबसूरत है और हमें विश्वस्तर पर देश का प्रतिनिधित्व करने पर गर्व महसूस करना चाहिए।”टीम इंडिया के फिनिशर दिनेश कार्तिक ने यह भी स्वीकार किया करियर के शुरुआती दिनों में उन्होंने अपनी पावर हिटिंग पर ध्यान नहीं दिया, जो शायद उन्हें पहले कर करना चाहिए था। कार्तिक ने कहा, “पावर हिटिंग पर मैंने बहुत काम किया है। काश मैंने यह पहले अपने करियर में कर लिया होता। लेकिन इस समय यह अच्छा चल रहा है।”

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड में भारत की जीत पर भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने बड़ा बयान दिया है। भारतीय टीम शानदार फॉर्म में है और लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है। हालांकि दाएं हाथ के इस विकेटकीपर का मानना है कि ऐसे बड़े टूर्नामेंट जीतने के लिए किस्मत का साथ बहुत जरुरी है। बता दें कि वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 टी-20 मैचों की सीरीज में टीम इंडिया 2-1 से आगे है।

Latest News

Featured

Around The Web