ENG vs IND: ऋषभ पंत ने तोड़ा एमएस धोनी का रिकॉर्ड, टेस्ट में 2000 रन बनाने वाले सबसे युवा भारतीय विकेटकीपर बने

भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत 2000 रन पूरे करने वाले टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम उम्र के भारतीय विकेटकीपर बन गए हैं। उन्होंने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी का रिकॉर्ड तोड़ा।
 | 
pant and dhoni test
टेस्ट में सबसे तेज 2000 रन पूरा करने के मामले में दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज एबी डिविलियर्स शीर्ष पर हैं। उन्होंने सिर्फ 38 पारियों में ये कारनामा किया था

भारत और इंग्लैंड के बीच एजबेस्ट में रिशेड्यूल टेस्ट मैच खेला जा रहा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने एक समय मैच में 98 के स्कोर पर अपने पांच विकेट गंवा दिए थे। लेकिन भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने रविंद्र जडेजा के साथ शतकीय साझेदारी करके टीम को एक मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है। 

इस बीच ऋषभ पंत टेस्ट में 2000 रन पूरा करने वाले सबसे युवा भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने भारत के पूर्व विकेटकीपर एमएस धोनी का रिकॉर्ड तोड़ा है। ऋषभ पंत ने 52 पारियों में 2000 रन के आंकड़े को छुआ, जबकि धोनी ने 2000 रन पूरे करने के लिए 60 पारियों खेली थी। 

टेस्ट में सबसे तेज 2000 रन पूरा करने के मामले में दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज एबी डिविलियर्स शीर्ष पर हैं। उन्होंने सिर्फ 38 पारियों में ये कारनामा किया था। एडम गिलक्रिस्ट ने 41, जॉनी बेयरस्टो ने 44 और श्रीलंका के दिग्गज कुमार संगाकारा ने 51 पारियों में ये मुकाम हासिल किया 

Latest News

Featured

Around The Web