ENG VS NED: इंग्लैंड ने वनडे में रचा इतिहास, 50 ओवर में ठोक डाले 498 रन

मैच में इंग्लैंड के तीन बल्लेबाजों ने सेंचुरी जमाई। ओपनर फिल सॉल्ट और उनके साथ तीसरे नंबर पर उतरे डेविड मलान और चौथे नंबर पर उतरे जोस बटलर ने जमकर तूफान मचाया। 
 | 
ENG VS NED
फिलिप बोइसवेन ने 10 ओवर में 108 रन लुटा दिए तो वहीं बास डी लीड ने 5 ओवर में 65 रन दिए। पीटर सीलार भी महंगे साबित हुए। उन्होंने 9 ओवर में 83 रन लुटाए

इंग्लैंड और नीदरलैंड्स के बीच खेले गए पहले वनडे में इंग्लिश टीम ने इतिहास रच दिया। पहले वनडे में इंग्लिश बल्लेबाजों ने ऐसी तूफानी पारियां खेलीं कि एक के बाद एक रिकॉर्ड टूटते चले गए। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 498 रन ठोककर वनडे इंटरनेशनल की एक पारी में सबसे ज्यादा रनों का रिकॉर्ड बना दिया। 

इस मैच में इंग्लैंड के तीन बल्लेबाजों ने सेंचुरी जमाई। ओपनर फिल सॉल्ट ने 93 गेंदों में 122 रन की धमाकेदार पारी खेली। उन्होंने 14 चौके और 3 छक्के जड़े। उनके साथ तीसरे नंबर पर उतरे डेविड मलान ने भी गदर मचा दिया। मलान ने 109 गेंदों में 9 चौके और 3 छक्के कूट 125 रन ठोक डाले। चौथे नंबर पर उतरे जोस बटलर ने जमकर तूफान मचाया। 

बटलर ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर सेंचुरी ठोक डाली। कप्तान इयोन मॉर्गन के डक पर आउट होने के बाद क्रीज पर आए जॉनी बेयरस्टो ने पार्टी जॉइन की और आते ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी शुरू कर दी। 

इंग्लैंड के बल्लेबाजों की तूफानी पारियों के आगे नीदरलैंड्स के गेंदबाज बहुत महंगे साबित हुए। फिलिप बोइसवेन ने 10 ओवर में 108 रन लुटा दिए तो वहीं बास डी लीड ने 5 ओवर में 65 रन दिए। पीटर सीलार भी महंगे साबित हुए। उन्होंने 9 ओवर में 83 रन लुटाए, हालांकि वे 2 विकेट चटकाने में सफल रहे। लोगान वेन बीक ने 10 ओवर में 82 रन दिए। 

वनडे इंटरनेशनल की एक पारी में सबसे ज्यादा रनों का रिकॉर्ड इससे पहले भी इंग्लैंड के नाम ही दर्ज था। इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नॉटिंघम में 19 जून 2018 को खेले गए वनडे में 6 विकेट के नुकसान पर 481 रन बनाए थे। 

Latest News

Featured

Around The Web