ENG vs NZ: विराट कोहली और स्टीव स्मिथ के लिए खतरा बने जो रूट, न्यूजीलैंड के खिलाफ ठोका एक और शतक

जो रूट ने न्यूजीलैंड के खिलाफ जारी दूसरे टेस्ट में अपने टेस्ट करियर का 27वां शतक ठोका है। इस पारी के साथ उन्होंने फैब 4 में मौजूद विराट कोहली और स्टीव स्मिथ के शतकों की बराबरी कर ली है।
 
 | 
kohli ,root, smith
बात फैब 4 की करें तो इस टेस्ट से पहले विराट कोहली और स्टीव स्मिथ 27-27 टेस्ट शतकों के साथ टॉप पर थे, मगर अब रूट ने इस शतक के साथ उनकी बराबरी कर ली है। 

Joe Root 27th Test Century: जो रूट ने न्यूजीलैंड के खिलाफ जारी दूसरे टेस्ट में बैक टू बैक शतक जड़ टीम की स्थिति मजबूत कर दी है। मैच के तीसरे दिन इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के 553 रनों के जवाब में 5 विकेट के नुकसान पर 473 रन बना लिए हैं। रूट 25 चौकों की मदद से 163 रन बनाकर नाबाद हैं। रूट के अलावा ओली पोप ने भी शतक ठोका, वह 13 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 145 रनों की पारी खेलकर बोल्ट का शिकार बने।

बात फैब 4 की करें तो इस टेस्ट से पहले विराट कोहली और स्टीव स्मिथ 27-27 टेस्ट शतकों के साथ टॉप पर थे, मगर अब रूट ने इस शतक के साथ उनकी बराबरी कर ली है। 119वें मुकाबले में रूट का यह 27वां शतक है। इंग्लैंड का यह पूर्व कप्तान पिछले कुछ समय से शानदार फॉर्म में दिखाई दे रहा है। रूट की फॉर्म को देखकर उम्मीद लगाई जा रही है कि इसी सीरीज में कोहली और स्मिथ को पछाड़ सकते हैं।

1 जनवरी 2021 के बाद से जो रूट अभी तक टेस्ट क्रिकेट में 10 शतक ठोक चुके हैं। फैब 4 में शामिल खिलाड़ियों द्वारा यह इन दो सालों में ठोकी गई सबसे ज्यादा सेंचुरी है। रूट ने इस दौरान दो दोहरे शतक भी लगाए वहीं 6 बार 150 रनों का आंकड़ा पार किया।

तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड मेहमान टीम से मात्र 80 रन पीछे हैं। चौथे दिन इंग्लिश टीम की नजरें तेजी से खेलकर कीवी टीम पर बढ़त हासिल करने पर होगी। अगर चौथे दिन इंग्लैंड 250-300 रनों की बढ़त बनाने में कामयाब रहती है तो मैच का नतीजा निकलने की संभावनाएं है, वरना यह मैच ड्रॉ की ओर बढ़ जाएगा।
 

Latest News

Featured

Around The Web