ENG vs NZ: इंग्लैंड की टीम में शामिल हुए जुड़वा भाई, न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट में एक साथ खेलने की उम्मीद

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड के पास 2-0 की अजेय बढ़त है।
 
 | 
Craig Overton and Jamie Overton
जैमी ने इस टूर्नामेंट में बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 21 विकेट झटके थे। दोनों भाई सोमरसेट के लिए एक साथ खेल चुके हैं। दिलचस्प यह है कि दोनों एक-दूसरे के खिलाफ भी खेले हैं।
 

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में इंग्लिश टीम के पास 2-0 की अजेय बढ़त है। बेन स्टोक्स की अगुआई में पहली बार खेल रही इंग्लैंड की टीम के पास क्लीन स्वीप करने का मौका है। 23 जून से शुरू होने वाली आखिरी टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने अपने 14 सदस्यीय दल का ऐलान भी कर दिया है। इसमें इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने जुड़वा भाइयों को भी जगह दी है।

टीम में क्रेग ओवरटन पहले से ही हैं, जबकि उनके भाई जैमी ओवरटन नया चेहरा हैं। जैमी उम्र में क्रेग से तीन मिनट छोटे हैं। उन्हें काउंटी चैंपियनशिप डिवीजन वन में शानदार प्रदर्शन का ईनाम मिला है। जैमी ने इस टूर्नामेंट में बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 21 विकेट झटके थे। दोनों भाई सोमरसेट के लिए एक साथ खेल चुके हैं। दिलचस्प यह है कि दोनों एक-दूसरे के खिलाफ भी खेले हैं। इस मैच में जैमी की बाउंसर गेंद पर उनके बड़े भाई क्रेग कनकसन का शिकार हो गए थे। 

गौरतलब है कि इससे पहले इंग्लैड के लिए आज तक कोई भी जुड़वा भाई एक-साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में नहीं खेला है और इस बार भी इसकी उम्मीद कम ही है। लेकिन लीड्स की पेसर फ्रेंडली को ध्यान में रखते हुए इंग्लैंड दोनों को साथ में खिलाए तो कोई हैरानी नहीं होनी चाहिए। 


तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम:
बेन स्टोक्स (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, हैरी ब्रूक, जैक क्रॉली, बेन फॉक्स (विकेटकीपर), जैक लीच, एलेक्स लीज़, क्रेग ओवरटन, जेमी ओवरटन, मैथ्यू पॉट्स, ओली पोप, जो रूट

Latest News

Featured

Around The Web