ENG vs SA: साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड को तीसरे टी20 में 90 रनों से चटाई धूल, सीरीज पर 2-1 से जमाया कब्ज

साउथ अफ्रीका ने साउथहैंप्टन में खेले गए तीसरे और निर्णायक टी20 मुकाबले में मेजबान इंग्लैंड को 90 रनों के बड़े अंतर से हराकर 2-1 से सीरीज पर कब्जा किया। शम्सी ने सबसे अधिक 5 विकेट लिए।

 | 
ENG vs SA
इंग्लैंड की पूरी टीम 16.4 ओवर में 101 रनों पर सिमट गई। शम्सी के अलावा साउथ अफ्रीका के लिए केशव महाराज ने सबसे अधिक दो विकेट लिए।

साउथ अफ्रीका ने साउथहैंप्टन में खेले गए तीसरे और निर्णायक टी20 मुकाबले में मेजबान इंग्लैंड को 90 रनों के बड़े अंतर से हराकर 2-1 से सीरीज पर कब्जा किया। द.अफ्रीका की जीत के हीरो तबरेज शम्सी रहे जिन्होंने 4 ओवर के कोटे में 24 रन खर्च कर 5 इंग्लिश बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए रीजा हेंड्रिक्स (70) और एडन मार्करम (51*) के अर्धशतकों की मदद इंग्लैंड के सामने 191 रनों का लक्ष्य रखा था। इस स्कोर के सामने इंग्लैंड की पूरी टीम 16.4 ओवर में 101 रनों पर ही ढेर हो गई। शम्सी को उनकी लाजवाब परफॉर्मेंस की वजह से मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया, वहीं हेंड्रिक्स मैन ऑफ द सीरीज बने।

ENG vs SA LIVE: Shamsi fifer helps South Africa thrash England by 90 runs  to claim series 2-1, Check Highlights

इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। साउथ अफ्रीकी बल्लेबाजों ने बटलर का यह फैसला गलत साबित कर निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 191 रन बनाए। साउथ अफ्रीका की शुरुआत तो अच्छी नहीं रही थी, पहले ही ओवर में क्विंटन डी कॉक बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। डेविड विली ने उन्हें आउट किया। इसके बाद हेंड्रिक्स ने रोसो (31) के साथ दूसरे विकेट के लिए 55 और मार्करम के साथ तीसरे विकेट के लिए 87 रन जोड़े। कप्तान मिलर ने अंत में 9 गेंदों पर 3 चौकों और एक छक्के की मदद से 22 रनों की पारी खेल टीम को इस स्कोर तक पहुंचाया।

ENG vs SA: साउथ अफ्रीका ने तीसरे T20I में इंग्लैंड को 90 रनों से हराकर जीती  सीरीज, ये 3 खिलाड़ी बने जीत के हीरो

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम को बटलर (14) और रॉय (17) ने अच्छी शुरुआत देते हुए तेजी से 28 रन जोड़े थे। सलामी बल्लेबाजों के आउट होने के बाज जॉनी बेयरस्टो को छोड़कर कोई इंग्लिश खिलाड़ी क्रीज पर टिक नहीं पाया। बेयरस्टो ने 30 गेंदों पर 2 चौकों की मदद से 27 रन बनाए। इंग्लैंड की पूरी टीम 16.4 ओवर में 101 रनों पर सिमट गई। शम्सी के अलावा साउथ अफ्रीका के लिए केशव महाराज ने सबसे अधिक दो विकेट लिए।

News - ENG vs SA T20 3rd T20I, South Africa tour of England, 2022 |  Cricket.com

Latest News

Featured

Around The Web