फीफा ने किया वर्ल्ड कप वेन्यू का खुलासा, जानिए किन लग्जरी सुविधाओं के बीच रहेंगे स्टार फुटबॉलर

इंग्लैंड, जर्मनी, बेल्जियम, पुर्तगाल जैसी अधिकांश टीमों ने राजधानी दोहा या उसके आसपास के ही वेन्यू चुने। 32 में से 24 टीमें एक-दूसरे से 10 किमी के दायरे में ही रहेंगी। 
 | 
fifa world cup 2022
अर्जेंटीना और स्पेन ने कतर यूनिवर्सिटी के मामूली आवास के विकल्प चुने हैं, लेकिन उनके आसपास ट्रेनिंग मैदान हैं। परिसर में 52 फूड और कॉफी बार के विकल्प हैं।

फुटबॉल की वर्ल्ड बॉडी फीफा ने कतर वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने वाली सभी 32 टीमों के ठहरने और ट्रेनिंग लेने के वेन्यू का खुलासा कर दिया है। 21 नवंबर से 18 दिसंबर के बीच इस फुटबॉल महाकुंभ के लिए इंग्लैंड ने अल्कोहल-फ्री बीच रिसॉर्ट का चयन किया है, जबकि जर्मनी की टीम वेलनेस रिट्रीट में रहेगी। बेल्जियम का बेस एक वॉटर पार्क रहेगा।

FIFA World Cup 2022: Most Qatar World Cup teams to be based inside 10km  radius

हर टीम को उनके आवास के लिए कई विकल्प दिखाए गए थे। तमाम निरीक्षण के बाद उन देशों ने अपने-अपने विकल्प चुने। इंग्लैंड, जर्मनी, बेल्जियम, पुर्तगाल जैसी अधिकांश टीमों ने राजधानी दोहा या उसके आसपास के ही वेन्यू चुने। 32 में से 24 टीमें एक-दूसरे से 10 किमी के दायरे में ही रहेंगी। 

FIFA World Cup 2022 tickets, Travel package & rules and regulations of  Qatar,

इंग्लैंड की टीम दोहा से 10 मील दक्षिण में अल वकराह में अल-वकरा होटल में रहेगी। यह 5-स्टार रिजॉर्ट समुद्र के नजदीक है, लेकिन खिलाड़ी यहां निवास के दौरान अल्कोहल का सेवन नहीं कर सकेंगे। उन्होंने यह वेन्यू इसलिए चुना क्योंकि टूर्नामेंट के 10 में से 8 वेन्यू इसके नजदीक हैं।

3,899 Soccer World Cup 2022 Photos - Free & Royalty-Free Stock Photos from  Dreamstime

वेल्स की टीम दोहा के डेल्टा होटल्स सिटी सेंटर में रहेगी, जो अक्टूबर तक ओपन होगा। यहां ऑन-साइट स्पा, स्विमिंग पूल, फिटनेस सेंटर, स्पेनिश रेस्तरां है। बेल्जियम का रिजॉर्ट काफी रोमांचक है। हिल्टन सल्वा बीच पर इस रिजॉर्ट में थीम पार्क है। इसमें 54 राइड्स वाला वॉटर एडवेंचर पार्क, स्कूबा डाइविंग और गो-कार्टिंग है।

FIFA World Cup 2022: Get schedule, fixtures, and India match times

जर्मन टीम ने जुलाल वेलनेस रिसॉर्ट को चुना है, जहां पर कई हेल्थ ट्रीटमेंट भी उपलब्ध हैं। डिफेंडिंग चैंपियन फ्रांस की टीम दोहा के अल-मेसिला होटल में रुकेगी, जो अपनी अरेबियन स्टाइल की डिजाइन के लिए फेमस है। इसका एक रात का किराया डेढ़ लाख रुपए है। इसमें 30 प्राइवेट पूल भी हैं।

Top 10 matches to look forward to in FIFA World Cup 2022 group stage

ब्राजील ने वेस्टिन दोहा होटल को चुना है, जो लगभग हर स्टेडियम से औसतन 17 मिनट की ड्राइव पर हैं। इस सिटी सेंटर होटल में चार रेस्तरां, तीन स्विमिंग पूल, एक फिटनेस सेंटर व स्पा हैं।

FIFA World Cup Qatar 2022: Predictions For Every Group

अर्जेंटीना और स्पेन ने कतर यूनिवर्सिटी के मामूली आवास के विकल्प चुने हैं, लेकिन उनके आसपास ट्रेनिंग मैदान हैं। परिसर में 52 फूड और कॉफी बार के विकल्प हैं।

FIFA Men's World Cup 2022: All You Need to Know- FIFA World Cup 2022  fixtures, venues and timings (IST)

Latest News

Featured

Around The Web