पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ब्रैड हॉग ने भारतीय चयनकर्ताओं को सराहा

इशांत शर्मा और अजिंक्य रहाणे को टीम में ना लेना अच्छा कदम, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज खिलाड़ी ब्रेड हॉग का बयान

 | 
Team india
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग को लगता है कि भारतीय चयनकर्ताओं ने इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट के लिए उम्रदराज खिलाड़ियों को टीम से बाहर करने का सही फैसला किया है

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट खिलाड़ी और दिग्गज स्पिनर ब्रैड हॉग ने भारतीय टीम के चयन को लेकर चयनकर्ताओं की तारीफ की है इंग्लैंड के साथ होने वाले मैच में भारतीय टीम का जो चयन हुआ है ब्रैड हॉग ने इसे एक संतुलित टीम बताया है। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम में श्रेयस अय्यर और प्रसिद्ध कृष्णा जैसे कुछ नए चेहरे को मौका मिला है। हॉग ने कहा कि रहाणे और इशांत अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं और भारतीय टीम के लिए युवाओं को मौका देने का समय आ गया है।

उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर सवाल का जवाब देते हुए कहा, “मुझे लगता है कि यह बहुत अच्छा है कि चयनकर्ताओं ने अजिंक्य रहाणे और इशांत शर्मा को टेस्ट टीम से बाहर कर दिया है। वे बूढ़े हो गए हैं और अपनी क्षमता के अनुसार प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं। आपको आगे बढ़ना होगा और युवाओं को टीम में लाना होगा। उन्हें रोटेट करना होगा, ताकि वे उन लोगों के साथ अनुभव प्राप्त करें, जो पहले से ही अनुभवी हैं।”

टीम इंडिया में आराम से ट्रांजिशन होते देखकर हॉग ने कहा कि श्रेयस और प्रसिद्ध जैसे खिलाड़ियों को अपने कौशल और सुधारने का अवसर मिलेगा, जो भारतीय क्रिकेट के लिए अच्छा होगा। उन्होंने कहा, अय्यर कोहली के साथ बल्लेबाजी करने, लंबे फॉर्मेट में मैच खेलना सीखने और एक गेम प्लान विकसित करने में सक्षम होने के लिए कुछ साल बिताएंगे। इसके अलावा कृष्णा को बुमराह और शमी का साथ मिलेगा। इसलिए खिलाड़ियों को रोटेट करने की यह एक अच्छी नीति है।

भारत पांच मैचों की सीरीज में 2-1 से आगे है और उसे सीरीज जीतने के लिए बस हार से बचने की दरकार है। पांचवां और अंतिम टेस्ट पिछले साल मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला जाना था। हालांकि, मैच को कोविड के डर के कारण स्थगित कर दिया गया था और स्थल को भी बदल दिया गया है।

तब टीम इंडिया की कमान विराट कोहली के हाथों में थी और रवि शास्त्री कोच थे। वहीं इंग्लैंड के कप्तान जो रूट थे और क्रिस सिल्वरवुड कोच थे। अब दोनों टीमों के कप्तान और कोच बदल गए हैं। विराट की जगह रोहित कप्तान बन गए हैं और राहुल द्रविड़ कोच हैं। रूट की जगह बेन स्टोक्स के हाथों में इंग्लैंड की टीम की कमान है। कोच ब्रेंडन मैक्कुलम हैं। मैच की जगह कुछ और खिलाड़ियों के बदलने से मुकाबला अब और भी ज्यादा रोमांचक हो गया है। 

Latest News

Featured

Around The Web