गुजरात टाइटंस बनी आईपीएल 2022 चैंपियन राजस्थान, रॉयल्स को 7 विकेट से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात के सामने 131 रन का लक्ष्य रखा था. गुजरात टाइटंस ने 11 गेंद रहते ही केवल 3 विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया
 | 
आईपीएल
गुजरात टाइटंस की ओर से शुभमन गिल ने सर्वाधिक 45(43) रन की पारी खेली. गेंदबाजी में कप्तान हार्दिक पांड्या ने अपने कोटे के 4 ओवर में केवल 17 रन देकर 3 विकेट झटके. उन्होंने संजू सैमसन, जोस बटलर और शिमरोन हेटमायर के रूप में राजस्थान को 3 बड़े झटके दिए. हार्दिक पांड्या ने बल्लेबाजी में दम दिखाया और 34(30) रन की पारी खेली.

अहमदाबाद. इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022) के फाइनल मैच में गुजरात टाइटंस (GT) ने राजस्थान रॉयल्स (RR) को सात विकेट हराकर खिताब अपने नाम किया। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में राजस्थान ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। हालांकि, उसका यह फैसला सही साबित नहीं हुआ। राजस्थान की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 130 रन ही बना पाई। गुजरात की टीम ने 18.1 ओवर में 3 विकेट खोकर मैच जीत लिया।

गुजरात टाइटंस की शुरुआत भी अच्छी नहीं। टीम ने बहुच जल्द दो विकेट खो दिए। ऋद्धिमान साहा और मैथ्यू वेड बहुत जल्द पवेलियन लौट गए। इसके बाद हार्दिक पांड्या ने शुभमन गिल के साथ मिलकर टीम को संभाला। गिल एक छोर से क्रीज पर डटे रहे और डेविड मिलर के साथ मिलकर गुजरात को खिताब जिताया। उन्होंने 19वें ओवर की पहली गेंद पर छक्का जड़कर जीत दिलाई। ऑरेंज कैप जोस बटलर और पर्पल कैप युजवेंद्र चहल के नाम हुआ।

राजस्थान के बल्लेबाजी के दौरान गुजरात टाइटंस की ओर से हार्दिक पंड्या ने 4 ओवर में 17 रन देकर 3 विकेट लिए। यह उनके आईपीएल करियर का सबसे अच्छा प्रदर्शन है। उनके अलावा रविश्रीनिवासन साईकिशोर ने 20 रन देकर 2 विकेट लिए। वहीं, राशिद खान ने 18, शमी ने 33 और यश दयाल ने 18 रन देकर एक-एक विकेट लिए। शमी ने 20वें ओवर की आखिरी गेंद पर रियान पराग का विकेट लिया। उन्होंने आईपीएल 2022 में अपनी पहली गेंद पर लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल का विकेट लिया था।

Latest News

Featured

Around The Web