हरियाणा के ऑलराउंडर शहबाज अहमद टीम इंडिया में शामिल

शहबाज घरेलू क्रिकेट में बंगाल से खेलते हैं और इस समय टीम कैंप का हिस्सा हैं
 | 
भारत बनाम जिम्बाब्वे
ऑलराउंडर शहबाज अहमद जिम्बाब्वे के खिलाफ 18 अगस्त से शुरू हो रही तीन वनडे मैचों की सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा होंगे।  भारतीय टीम को जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। पहला वनडे 18 अगस्त, दूसरा 20 और तीसरा 22 अगस्त को है।

नई दिल्ली- खिलाफ वनडे सीरीज के लिए शाहबाज अहमद को वाशिंगटन सुंदर की जगह टीम में शामिल किया है।  ये पहली बार भारतीय टीम में शामिल हुए हैं।हरियाणा के ऑलराउंडर शहबाज अहमद जिम्बाब्वे के खिलाफ 18 अगस्त से शुरू हो रही तीन वनडे मैचों की सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा होंगे।  वे इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा हैं। भारतीय टीम को जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। पहला वनडे 18 अगस्त, दूसरा 20 और तीसरा 22 अगस्त को है।

भारत बनाम जिम्बाब्वे


शाहबाज लिस्ट ए में 26 मैच खेल चुके हैं. इसमें उन्होंने 662 रन बनाए हैं। इसके साथ-साथ दो शतक और दो अर्धशतक लगा चुके हैं।  वे इस फॉर्मेट में 24 विकेट ले चुके हैं. शाहबाज आईपीएल में 29 मैच खेल चुके हैं।  इसमें उन्होंने 13 विकेट लेने के साथ-साथ 279 रन भी बनाए हैं। । तब शहबाज ने क्रिकेट को चुना और उसी पर फोकस करने की ठान ली।

शहबाज इस समय कोलकाता में हैं। वह घरेलू क्रिकेट में बंगाल से खेलते हैं और इस समय टीम कैंप का हिस्सा हैं। शहबाज के पिता ने कहा- एक वक्त मैं चाहता था कि शहबाज सिविल इंजीनियर बनें। इसी वजह से मेवात में स्कूलिंग खत्म होने के बाद उनका एडमिशन फरीदाबाद की मानव रचना इंटरनेशनल यूनविर्सिटी में कराया ताकि वो इंजीनियर बन सकें। तीन साल की डिग्री करने में शहबाज को 11 साल लग गए।

भारत बनाम जिम्बाब्वे

शाहबाज घरेलू मैचों में बंगाल टीम के लिए खेलते हैं। अहमद के मुताबिक- इन हालात में मैंने शहबाज से कहा कि वो पढ़ाई या क्रिकेट में से किसी एक को चुनें, लेकिन जो भी चुनें उस पर फोकस करें । अब पहली बार भारतीय टीम से बुलावा आया है. शाहबाज स्लो लेफ्ट आर्म ऑर्थोडोक्स गेंदबाज हैं. वे टीम में बतौर ऑलराउंडर खेलते हैं।  अगर उनके घरेलू क्रिकेट करियर पर नजर डालें तो वह प्रभावी रहा है।शाहबाज ने फर्स्ट क्लास मैचों की 29 पारियों में 1041 रन बनाए हैं। इस दौरान एक शतक और 7 अर्धशतक लगा चुके हैं. इसके साथ-साथ वे 57 विकेट भी ले चुके हैं। 


 

Latest News

Featured

Around The Web