IND v SA First T20I: टीम इंडिया के लिए फिफ्टी - फिफ्टी का मामला, हो जाओ सावधान!

भारत दिल्ली के अरूण जेटली स्टेडियम में साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज का पहला टी20 मैच खेलेगा। इस स्टेडियम का इतिहास बताता है कि इस मुकाबले में टीम इंडिया को पूरी सावधानी रखनी होगी। 
 | 
IND v SA First T20I
भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 5 टी20 इंटरनेशनल मैच की सीरीज। सीरीज का पहला मैच 9 जून को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में। भारत को अरुण जेटली स्टेडियम के इतिहास से रहना होगा सावधान।

टीम इंडिया नेशनल ड्युटी पर वापसी के लिए तैयार है। उसे पांच टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों की सीरीज का पहला मैच नौ जून को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेलना है। किसी भी बड़े लक्ष्य को हासिल करने के लिए अच्छी शुरुआत जरूरी होती है, लेकिन टीम के दो बड़े धुरंधर, विराट कोहली और रोहित शर्मा छुट्टी पर हैं, लिहाजा टीम इन दोनों के बगैर ही मैदान में उतरेगी। 

भारतीय टीम की बागडोर केएल राहुल के हाथों में है और उनके साथ आईपीएल 2022 में अपने प्रदर्शन से धूम मचाने वाले, हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक जैसे मैच जिताऊ खिलाड़ी मौजूद हैं। पांड्या ने आईपीएल में बतौर कप्तान अपनी टीम, गुजरात टाइटन्स को चैम्पियन बनाया, तो कार्तिक ने 180 से ऊपर की स्ट्राइक रेट से फिनिशिंग टच देकर आरसीबी को प्लेऑफ में पहुंचाया।  

बेशक, टीम में ऊर्जा और हौसले का संचार करने वाले कई मैच विनर्स हैं। लेकिन अरूण जेटली स्टेडियम का इतिहास बताता है कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया को यहां पूरी सावधानी रखनी होगी।

टीम इंडिया ने दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में अब तक दो टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें से उसे एक मे जीत मिली और एक मे हार का सामना करना पड़ा। वहीं वनडे में, भारत ने यहां अब तक 20 मैच खेले, जिसमें से 12 में जीते और सात में हार मिली और एक मैच बेनतीजा रहा।

भारत ने दिल्ली में पिछला टी20आई मैच 3 नवंबर 2019 को बांग्लादेश के खिलाफ खेला था, जिसमें उसे सात विकेट से करारी शिकस्त मिली थी। वहीं भारतीय टीम को यहां इकलौती जीत 1 नवंबर 2017 को न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली थी। भारत ने इस मुकाबले को 53 रनों से अपने नाम किया था। इन दोनों ही मुकाबलों में टीम इंडिया टॉस हार गया था।    

Latest News

Featured

Around The Web