IND vs ENG: लीसेस्टर में टेस्ट टीम से जुड़े कोच राहुल द्रविड़, तस्वीरों में दिखे पुजारा-बुमराह समेत टीम इंडिया के सितारे

कोच राहुल द्रविड़ घरेलू टी20 सीरीज के बाद इंग्लैंड में भारतीय टीम से जुड़ गए हैं। 
 | 
IND vs ENG
भारतीय टीम को 24 जून को खेलना है पहला अभ्यास मैच। कोच राहुल द्रविड़ घरेलू टी20 सीरीज के बाद पहली बार टीम से मिले। इंग्लैंड के खिलाफ अगले एक जुलाई से शुरू होगा टेस्ट मैच।

भारतीय क्रिकेट टीम के सभी सीनियर खिलाड़ी इंग्लैंड के खिलाफ एक जुलाई से होने वाले पांचवे और आखिरी टेस्ट मैच के लिए फिर से एक साथ आ गए हैं। आईपीएल 2022 के बाद क्रिकेट के मैदान से बाहर रहे कप्तान रोहित, विराट और बुमराह समेत कई अन्य प्रमुख खिलाड़ी फिर से क्रिकेट के मैदान पर अपनी ताकत दिखाने के लिए तैयार हैं। वहीं मुख्य कोच राहुल द्रविड़ भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज खत्म होने के बाद मंगलवार को टीम से जुड़ गए।

इससे पहले भारतीय टीम सोमवार को लीसेस्टरशर पहुंची थी और लीसेस्टरशर काउंटी मैदान पर अभ्यास सत्र में शामिल हुई थी। टीम इंडिया को यहां एक हफ्ते तक रहना है और इस दौरान लीसेस्टरशर के खिलाफ 24 जून से चार दिवसीय अभ्यास मैच खेलना है। ऐसे में द्रविड़ के साथ आने से टीम को उनका मार्गदर्शन और रणनीति बनाने में मदद मिलेगी।   


भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) की तरफ से आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल से द्रविड़ की टीम के साथ कई तस्वीरें शेयर की गईं। इन तस्वीरों में कप्तान रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह समेत अन्य खिलाड़ी भी नजर आ रहे हैं। पोस्ट के कैप्शन में लिखा, "देखिए कौन है यहां! मुख्य कोच राहुल द्रविड़ लीसेस्टर में टेस्ट टीम में शामिल हो गए हैं।"

भारतीय टीम की बात करें तो इंग्लैंड के लंबे और अहम दौरे के लिए रोहित सेना ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। उसे दौरे की शुरूआत पिछली साल की टेस्ट सीरीज के बचे हुए एकमात्र और आखिरी मैच से करनी है। इस मैच के दौरान रोहित पहली बार विदेशी सरजमीं पर टेस्ट टीम की अगुआई करेंगे। 

बेन स्टोक्स की अगुआई वाली इंग्लैंड की टीम भी शानदार फॉर्म में चल रही है और उसने गत विश्व टेस्ट चैंपियन न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर तीन टेस्ट की श्रृंखला में 2-0 की बढ़त बना ली है। 

भारत को इंग्लैंड दौरे पर तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय और इतने ही एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबले भी खेलने हैं। सीमित ओवरों की श्रृंखला से पहले टीम डर्बीशर और नॉर्थम्पटनशर के खिलाफ दो अभ्यास मैच भी खेलेगी। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला की टीम का हिस्सा नहीं रहे विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा और रविंद्र जडेजा ने पिछले हफ्ते ही इंग्लैंड में पहले ट्रेनिंग सत्र में हिस्सा लिया था। 

Latest News

Featured

Around The Web