IND vs ENG: रोहित शर्मा ने विराट कोहली को पछाड़कर हासिल की अनोखी उपलब्धि, T20I में लगाया चौकों का 'तिहरा शतक'

भारत ने लगातार दूसरे टी20 मैच में इंग्लैंड को 49 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। भारत की इंग्लैंड के खिलाफ यह लगातार चौथी T20I सीरीज जीत है। 
 | 
Rohit Sharma
हिटमैन के टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अब 300 चौके पूरे हो गए हैं और वह यह कारनामा करने वाले दुनिया के दूसरे तथा भारत के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। 

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 300 चौके पूरे हो गए हैं और वह यह कारनामा करने वाले दुनिया के दूसरे तथा भारत के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। रोहित ने विराट को पछाड़ा है।

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। हिटमैन के टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अब 300 चौके पूरे हो गए हैं और वह यह कारनामा करने वाले दुनिया के दूसरे तथा भारत के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। 

रोहित से पहले आयरलैंड के पॉल स्टर्लिंग इस उपलब्धि को हासिल कर चुके हैं। भारतीय कप्तान ने शनिवार को एजबेस्टन में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच यह मुकाम हासिल किया। उन्होंने अपनी पारी के दौरान दूसरा चौके लगाते ही टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 300 चौके पूरे कर लिए। 

उन्होंने अपनी पारी के दौरान 20 गेंदों का सामना किया, जिसमें तीन चौके और दो छक्के लगाए। सलामी बल्लेबाज ने 31 रनों की पारी खेली। संयोग से पूर्व कप्तान विराट कोहली भी उसी रिकॉर्ड का पीछा कर रहे थे। लेकिन वह मुकाबले में केवल एक ही रन बना पाए और इस रिकॉर्ड को कायम करने से चूक गए। 

कोहली के भी इस समय टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 298 चौके हैं। कोहली पहले मैच का हिस्सा नहीं थे। लेकिन लगभग पांच महीने बाद उन्होंने टी20 टीम में वापसी की। 

विराट कोहली के लिए इस मैच में रन बनाना काफी जरूरी था क्योंकि वह काफी लंबे समय बाद वापसी कर रहे थे और अपनी जगह बनाए रखने के लिए उन्हें बड़े स्कोर बनाने की जरूरत थी। कोहली और रोहित दोनों को 34 साल की उम्र में अपना डेब्यू कर रहे रिचर्ड ग्लीसन ने आउट किया।

भारत ने लगातार दूसरे टी20 मैच में इंग्लैंड को 49 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। भारत की इंग्लैंड के खिलाफ यह लगातार चौथी T20I सीरीज जीत है।

 

Latest News

Featured

Around The Web