IND vs ENG: रोहित शर्मा ने खत्म किया मैनचेस्टर का 39 साल का सूखा, भारतीय कप्तानों की खास सूची में हुए शामिल

इंग्लैंड के खिलाफ इस मैच से पहले भारत ने मैनचेस्टर में मेजबानों के खिलाफ चार मुकाबले खेले थे जिसमें टीम को 3 बार हार का सामना करना पड़ा था। भारत को एकमात्र जीत कपिल देव ने 1983 में दिलाई थी।
 
 | 
rohit sharma
रोहित इंग्लैंड को इंग्लैंड में वनडे सीरीज में हराने वाले चौथे भारतीय कप्तान बने हैं। सबसे पहले कपिल देव ने 1986, मोहम्मद अजहरुद्दीन ने 1990 और एमएस धोनी ने 2014 में ऐसा किया था

भारत ने इंग्लैंड को तीसरे और निर्णायक वनडे में 5 विकेट से धूल चटाते हुए ना सिर्फ मैनचेस्टर में 39 साल के जीत के सूखे को खत्म किया, बल्कि 8 साल बाद इंग्लैंड को उसी की सरजमीं पर 2-1 से सीरीज भी हराई। भारत की इस जीत के हीरो विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और हरफनमौला हार्दिक पांड्या रहे। मेजबानों ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 260 रनों का लक्ष्य रखा था, इस स्कोर को टीम इंडिया ने 42.1 ओवर में ही हासिल कर लिया।

Image

इंग्लैंड के खिलाफ इस मैच से पहले भारत ने मैनचेस्टर में मेजबानों के खिलाफ चार मुकाबले खेले थे जिसमें टीम को तीन बार हार का सामना करना पड़ा था। टीम इंडिया को एकमात्र जीत वर्ल्ड कप विजेता कप्तान कपिल देव ने 1983 में दिलाई थी। इसके बाद कोई कप्तान इस मैदान पर भारत को नहीं जिता पाया था, मगर अब 39 साल का सूखा खत्म कर रोहित शर्मा ने यह कारनामा कर दिखाया है।

Image

टीम इंडिया इससे पहले सिर्फ तीन बार इंग्लैंड को उसी की सरजमीं पर वनडे सीरीज में मात देनें में कामयाब रही थी, वहीं 2014 के बाद भारत पहली बार मेजबानों को उन्हीं के घर पर धूल चटाने में कामयाब रहा है। रोहित इंग्लैंड को इंग्लैंड में वनडे सीरीज में हराने वाले चौथे भारतीय कप्तान बने हैं। सबसे पहले कपिल देव ने 1986, मोहम्मद अजहरुद्दीन ने 1990 और एमएस धोनी ने 2014 में ऐसा किया था।

Latest News

Featured

Around The Web