IND vs ENG: रोहित शर्मा कोविड-19 से उबरे, आईसोलेशन से भी बाहर निकले, लेकिन इस वजह से नहीं खेल पाए अभ्यास मैच

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा कोरोना से उबरने के बाद पृथकवास से बाहर आए।
 | 
Rohit Sharma
रोहित शर्मा कोरोना की वजह से नहीं खेल पाए पांचवां टेस्ट। रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद नेट्स में शुरू किया अभ्यास। टी20 सीरीज में रहेंगे उपलब्ध।

भारत और इंग्लैंड के बीच जारी पांचवें टेस्ट मैच का आज तीसरा दिन है और टीम इंडिया ने अपनी पकड़ मजबूत बना रखी है। भारतीय टीम ने पहली पारी के आधार पर 132 रनों की एक बड़ी बढ़त हासिल कर ली है। इस बीच टीम इंडिया के लिए एक और अच्छी खबर सामने आई है। भारत के रेग्यूलर कप्तान रोहित शर्मा कोविड-19 से पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं और अब मैदान पर दोबारा से लौटने के लिए तैयार हैं। 

रोहित कोविड रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद पृथकवास से भी बाहर निकल गए हैं। वह सात जुलाई से शुरू होने वाली टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के लिए उपलब्ध रहेंगे। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) की तरफ टी20 और वनडे सीरीज के लिए टीम का ऐलान पहले ही कर दिया गया है और रोहित के सीमित ओवर की सीरीज के लिए कप्तान बनाया गया है।

गौरतलब है कि रोहित लीसेस्टरशर के खिलाफ अभ्यास मैच के दूसरे दिन कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे। इसकी पुष्टि होने के बाद 35 साल के स्टार बल्लेबाज इंग्लैंड के खिलाफ पिछले साल की श्रृंखला के बचे हुए पांचवें टेस्ट मैच में हिस्सा नहीं ले पाए। 

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने समाचार एजेंसी पीटीआई से कहा कि हां, रोहित जांच में नेगेटिव रहा है। चिकित्सा प्रोटोकॉल के अनुसार अब वह पृथकवास से बाहर है। वह आज नॉर्थम्पटनशर के खिलाफ टी20 अभ्यास मैच का हिस्सा नहीं होंगे क्योंकि उन्हें शुरुआती टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच से पहले आराम और अभ्यास की जरूरत है। चिकित्सा प्रोटोकॉल के अनुसार कोविड-19 पृथकवास से बाहर निकलने के बाद किसी भी खिलाड़ी को फेफड़ों की क्षमता की जांच करने के लिए अनिवार्य हृदय परीक्षण से गुजरना पड़ता है। 

भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट में रोहित को खिलाने के लिए बेताब थी लेकिन मैच शुरू होने से पहले वह तीन बार जांच में कोविड-19 पॉजिटिव मिले। ऐसे में टीम को जसप्रीत बुमराह की अगुवाई में मैदान में उतरना पड़ा। 

Latest News

Featured

Around The Web