IND vs ENG: इंग्लैंड में चला भुवनेश्वर कुमार की स्विंग का जादू, जेसन रॉय को गोल्डन डक पर आउट कर लगा दी रिकॉर्ड्स की झड़ी

बटलर की करें तो भुवनेश्वर कुमार ने 5वीं बार इस बल्लेबाज को टी20 में अपना शिकार बनाया है
 | 
BhuvneshwarKumar
भुवी के अलावा टिम साउदी, डेविड विली और मशरफे मुर्तजा पहली गेंद पर दो-दो बार विकेट ले चुके हैं।

भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा टी20 मैच 49 रनों से अपने नाम कर लिया है। रोहित शर्मा की अगुआई में यह टीम इंडिया की लगातार 14वीं टी20 जीत है। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में भी 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है।

मैच में स्कोर का पीछा करने उतरी इंग्लिश टीम को भारतीय स्विंग मास्टर भुवनेश्वर कुमार ने शुरुआती झटके देकर बैकफुट पर धकेल दिया था। पारी की पहली गेंद पर भुवी ने जेसन रॉय को गोल्डन डक पर बोल्ड किया, 

वहीं दूसरे ओवर की तीसरी गेंद पर उन्होंने खतरनाक जोस बटलर को पवेलियन का रास्ता दिखाया। भारत को ऐसी धमाकेदार शुरुआत देकर बटलर ने रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा दी है। आइए जानते हैं भुवी ने रॉय के विकेट के साथ क्या-क्या कमाल किए-

भुवनेश्वर कुमार टी20 इंटरनेशनल में पहले ओवर में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेंट के पहले ओवर में 14 विकेट लिए हैं। उन्होंने इस रेस में इंग्लैंड के डेविड विली को पछाड़ा है जिनके नाम पहले ओवर में 13 विकेट दर्ज है।

T20I में पहली गेंद पर दूसरी बार भुवी ने लिया विकेट। इस सूची में श्रीलंका के पूर्व गेंदबाज नुवान कुलशेखरा पहले स्थान पर है उन्होंने यह कारनामा तीन बार किया है। भुवी के अलावा टिम साउदी, डेविड विली और मशरफे मुर्तजा पहली गेंद पर दो-दो बार विकेट ले चुके हैं।

T20I पावरप्ले में 500 डॉट गेंद डालने वाले पहले गेंदबाज बने भुवनेश्वर कुमार। इस सूची में दूसरे नंबर पर सैमुअल बद्री (383) दूसरे, टिम साउदी (368) तीसरे और मिशेल स्टार्क (354) चौथे स्थान पर है।

वहीं बात बटलर की करें तो भुवनेश्वर कुमार ने 5वीं बार इस बल्लेबाज को टी20 में अपना शिकार बनाया है। भुवनेश्वर के सामने बटलर ने 69 गेंदों पर मात्र 66 ही रन बनाए हैं और इस दौरान वह 5 बार आउट हुए हैं।


 

Latest News

Featured

Around The Web