IND vs SA: भुवनेश्वर कुमार ने की कातिलाना गेंदबाजी, डेल स्टेन और मोहम्मद आमिर समेत इन स्टार पेसर्स को पछाड़ा

भुवनेश्वर कुमार ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ कटक टी20 में 4 ओवर में 13 रन देकर चार विकेट झटके। उन्होंने इस दौरान 17 डॉट गेंदें फेंकी।
 
 | 
ind vs sa 2nd t20 bhuveshner kumar
भुवनेश्वर कुमार ने अपने टी20 करियर में दूसरी बार पॉवरप्ले में झटके तीन विकेट।भुवी ने चार ओवर में 13 रन देकर लिए चार विकेट। चार में से तीन खिलाड़ियों को भुवी ने किया क्लीन बोल्ड।
 

भुवनेश्वर कुमार ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने पॉवरप्ले यानी पहले 6 ओवर में 3 ओवर फेंकते हुए 10 रन देकर तीन विकेट झटके। इस दौरान उन्होंने 14 डॉल बॉल भी फेंकी। इसी के साथ उन्होंने टी20 इंटरनेशल मुकाबलों की कई रिकॉर्ड लिस्ट में भी दस्तक दी। इस मुकाबले में भुवी ने 4 ओवर में 13 रन देकर चार विकेट झटके। वह इस फॉर्मेट में भारत के लिए सर्वाधिक विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज हैं।

हालांकि भारतीय टीम को इस मुकाबले में 4 विकेट से हार झेलनी पड़ी लेकिन भुवनेश्वर कुमार की स्विंग का जलवा विकेटों के साथ लंबे समय बाद देखने को मिला है। भुवी ने आज अपने 2012 के डेब्यू की याद दिला दी जो उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ बेंगलुरू में किया था। उस मैच में भी उन्होंने पॉवरप्ले में तीन विकेट अपने नाम किए थे। वहीं उसके बाद यह पहला ऐसा मौका था जब उन्होंने टी20 इंटरनेशनल में पॉवरप्ले में तीन विकेट झटके हों।

T20I के पॉवरप्ले में सर्वाधिक विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज
टिम साउदी- 42
नुवान कुलासेकरा- 34
भुवनेश्वर कुमार- 33
डेल स्टेन- 30
बिलाल खान- 30
स्टुअर्ट ब्रॉड- 29
सोहेल तनवीर- 29

T20I के पहले ओवर में सर्वाधिक विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज
सोहेल तनवीर- 36
भुवनेश्वर कुमार- 31
मोहम्मद आमिर- 30
डेविड विली- 30

T20I में भारत के लिए सबसे ज्यादा बोल्ड करके विकेट लेने वाले गेंदबाज
जसप्रीत बुमराह- 26
भुवनेश्वर कुमार- 18
युजवेंद्र चहल- 15

गौरतलब है कि भुवनेश्वर कुमार भारत के लिए क्रिकेट के इस फॉर्मेट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज हैं। उनके नाम अब 61 टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों में 63 विकेट दर्ज हैं। उनसे ऊपर हैं युजवेंद्र चहल (69) और जसप्रीत बुमराह (67)। 

Latest News

Featured

Around The Web