IND vs WI 3rd T20I: भारत ने वेस्टइंडीज को 7 विकेट से हराया, सूर्यकुमार यादव ने खेली 76 रनों की पारी

IND vs WI 3rd T20I: भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरा टी20 मैच जीतकर पांच मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है।

 | 
IND vs WI 3rd T20

भारत ने तीसरा टी20 जीत बनाई 2-1 की बढ़त। सूर्यकुमार यादव ने 44 गेंदों पर खेली 76 रनों की शानदार पारी। रोहित शर्मा रिटायर्ड हर्ट होकर लौटे पवेलियन

IND vs WI 3rd T20I: भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा मुकाबला 7 विकेट से जीत लिया है। इसी के साथ टीम इंडिया ने इस सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है। भारत ने 165 रनों का लक्ष्य सूर्यकुमार यादव की शानदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत 19 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। सीरीज के आखिरी दो मुकाबले अब 6 और 7 अगस्त को अमेरिका के फ्लोरिडा में खेले जाएंगे। इससे पहले सीरीज का पहला मुकाबला भारत ने 68 रनों से जीता था और दूसरे मुकाबले में वेस्टइंडीज ने भारतीय टीम को 5 विकेट से मात दी थी।

Image

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले खेलते हुए वेस्टइंडीज ने पांच विकेट पर 164 रन बनाए। वेस्टइंडीज की ओर से कायल मायर्स ने सर्वाधिक 73 रनों की पारी खेली। कप्तान निकोलस पूरन और पॉवर हिटर रोवमैन पॉवेल ने 23-23 रन बनाए। शिमरोन हेटमायर ने अंत में 12 गेंदों पर 20 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली और टीम का स्कोर 160 के पार पहुंचाया।

Image

भारत की तरफ से भुवनेश्वर कुमार ने 35 रन देकर दो विकेट चटकाए। उनके अलावा हार्दिक पंड्या और अर्शदीप सिंह को 1-1 सफलता मिली। आवेश खान दूसरे मुकाबले की तरह यहां और ज्यादा महंगे साबित हुए और उन्होंने 3 ओवर में 47 रन लुटा दिए। 165 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी थी। कप्तान रोहित शर्मा अपने साथी ओपनर सूर्यकुमार यादव के साथ अच्छे टच में नजर आ रहे थे। वह 5 गेंदों पर 11 रन बना चुके थे और दूसरे ओवर की चौथी गेंद के बाद वह पीठ में दिक्कत से जूझते नजर आए।

Image

इसके बाद कप्तान रोहित रिटायर्ड हर्ट होकर पवेलियन लौट गए और फिर पारी को सूर्या के साथ संभाला आकर श्रेयस अय्यर ने। दोनों ने 86 रनों की साझेदारी की। इसके बाद अय्यर 27 गेंदों पर 24 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। सूर्यकुमार यादव ने 26 गेंदों पर अपना पचासा पूरा किया और एक छोर संभाले खड़े रहे। ऋषभ पंत ने भी नाबाद 33 रन बनाकर अहम योगदान दिया। सूर्यकुमार यादव ने 44 गेंदों पर 76 रनों की शानदार पारी खेली और भारत को आसान जीत तक पहुंचाया। इस पूरे दौरे पर अभी तक उनका बल्ला खामोश था और उनके बल्ले से एक ऐसी ही पारी निकलने का सभी को इंतजार था।

Latest News

Featured

Around The Web