IND vs WI: अक्षर पटेल ने तोड़ा शोएब मलिक का 17 साल पुराना वर्ल्ड रिकॉर्ड

टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 312 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए दो विकेट से जीत दर्ज की। इस मैच के दौरान वैसे तो कई वर्ल्ड रिकॉर्ड बने, लेकिन अक्षर पटेल ने एक अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया।
 
 | 
Axar Patel
भारत ने श्रेयस अय्यर (63), संजू सैमसन (54) और अक्षर पटेल की पारियों के दम पर लक्ष्य हासिल कर जीत दर्ज की

अक्षर पटेल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 35 गेंद पर नॉटआउट 64 रनों की पारी खेली और छक्के के साथ टीम इंडिया को आखिरी ओवर में दो विकेट से रोमांचक जीत दिलाई। पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वीन्स पार्क ओवल मैदान पर खेले गए इस मैच के असली हीरो अक्षर पटेल ही रहे और मैन ऑफ द मैच भी चुने गए। भारतीय टीम के मिडिल ऑर्डर ने ऐसा प्रदर्शन किया, जिसकी शायद ही किसी को उम्मीद होगी। इस दौरान अक्षर पटेल ने 17 साल पुराना पाकिस्तान के ऑलराउंडर शोएब मलिक का वर्ल्ड रिकॉर्ड ध्वस्त कर डाला।

India vs West Indies, 2nd ODI: Axar Patel fires India to series-clinching  win over West Indies | Cricket News - Times of India

वनडे इंटरनेशनल में 300+ रनों के स्कोर का सफलता से पीछा करते हुए किसी टीम की ओर से बेस्ट इंडिविजुअल स्कोर अब अक्षर पटेल के नाम दर्ज हो गया है। इससे पहले यह रिकॉर्ड शोएब मलिक के नाम दर्ज था। शोएब मलिक ने 2005 में भारत के खिलाफ अहमदाबाद में खेले गए वनडे इंटरनेशनल मैच में 65 रनों की पारी खेली थी। पाकिस्तान ने तब भारत के खिलाफ सात विकेट पर 319 रन बनाकर मैच जीता था।

IND vs WI 2nd ODI hero Axar Patel got engaged on his birthday: Know all  about his love story with fiance Meha, in pics | News | Zee News

मैच की बात करें तो शाई होप की सेंचुरी और कप्तान निकोलस पूरन की 77 रनों की पारी के दम पर वेस्टइंडीज ने 50 ओवर में छह विकेट पर 311 रन बनाए। अक्षर पटेल ने 9 ओवर में 40 रन देकर एक विकेट लिया। वहीं 7 ओवर में 54 रन खर्चकर शार्दुल ठाकुर ने तीन विकेट झटके। भारत ने श्रेयस अय्यर (63), संजू सैमसन (54) और अक्षर पटेल की पारियों के दम पर लक्ष्य हासिल कर जीत दर्ज की।

India vs WI, 2nd ODI: Axar Patel breaks MS Dhoni's 17-year-old record in  series-clinching win

Latest News

Featured

Around The Web