IND vs WI: भारत ने रोमांचक मुकाबले में विंडीज को हराया, बल्लेबाजों ने शुरू से अंत तक बरसाए रन, हासिल की 2-0 की अजेय बढ़त

IND vs WI: भारतीय बल्लेबाजों ने टॉप से लोअर ऑर्डर तक शानदार प्रदर्शन कर वेस्टइंडीज को दूसरे मैच में दी शिकस्त।
 
 | 
Team India Axer Patel
भारत ने दूसरे वनडे में वेस्टइंडीज को 2 रनों से हराया। भारत ने सीरीज में हासिल की 2-0 की अजेय बढ़त। अक्षर पटेल की करिश्माई पारी से जीता भारत।
 

IND vs WI: सीरीज के दूसरे वनडे में वेस्टइंडीज को पर जीत पूरे भारतीय बैटिंग ऑर्डर की जीत है। इसे यूं समझें कि भारत ने जब 312 रन के लक्ष्य को हासिल किया तब उसके हाथ में सिर्फ 2 विकेट थे और जीत के वक्त इसके सबसे बड़े नायक क्रीज पर मौजूद थे। 
Image

पोर्ट ऑप स्पेन में हुए सीरीज के दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया के सामने जीत के लिए 312 रन का लक्ष्य था। शुरुआत अच्छी नहीं हुई, कप्तान शिखर धवन सिर्फ 13 रन बना सके, सूर्यकुमार यादव भी 9 रन पर पवेलियन लौट गए लेकिन बाकी के बल्लेबाजों ने कमाल कर दिया।

Image

इस मुकाबले में भारत के तीन बल्लेबाजों ने हाफ सेंचुरी लगाई। तीसरे नंबर पर आए श्रेयस अय्यर और पांचवें नंबर पर उतरे संजू सैमसन ने शानदार अर्धशतकीय पारियां खेली और टीम को एक मजबूत बुनियाद दी। लेकिन जिस खिलाड़ी ने भारत को जीत का सेहरा पहनाया, वो थे अक्षर पटेल। अक्षर ने सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए ताबड़तोड़ शॉट लगाए। उन्होंने बिंदास अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए टीम पर बढ़ते दबाव को पूरी तरह से अनदेखा कर दिया। 

Image

उन्होंने 27 गेंदों पर 50 रन के आंकड़े को छुआ और इसके बाद पूरी संवेदनशीलत के साथ बल्लेबाजी करते हुए टीम को जीत की दहलीज के पार पहुंचा दिया। अक्षर जब बल्लेबाजी करने आए तब भारत को 74 गेंदों पर 107 रन की जरूरत थी। उनके सामने दीपक हुड्डा, शार्दुल ठाकुर और आवेश खान पवेलियन लौट गए पर अक्षर डटे रहे। उन्होंने अपनी मैच जिताऊ पारी में 35 गेंदों पर नाबाद 64 रन बनाए।

Image

श्रेयस अय्यर ने धवन के जल्दी आउट होने के बाद पारी को आगे बढ़ाया। हालांकि उनके क्रीज पर आने के बाद दूसरे छोर से दो महत्वपूर्ण विकेट गिरे पर उन्होंने अपने नब्ज पर पूरा काबू बनाए रखा। अय्यर ने लगातार दूसरा अर्धशतक लगाते हुए इस मुकाबले में 71 गेंदों पर 63 रन बनाए। उन्होंने संजू सैमसन के साथ 94 गेंदों पर 99 रन की साझेदारी की। सैमसन ने भी इस अहम मुकाबले में हाफ सेंचुरी लगाकर अपनी उपयोगिता जाहिर कर दी। सैमसन ने 51 गेंदों पर 54 रन बनाए।

यह वेस्टइंडीज में चेज करते हुए वनडे में तीसरी सबसे बड़ी जीत थी, जिसे अक्षर ने पूरे स्टाइल के साथ दो गेंद शेष रहते छक्का लगाकर हासिल किया।
 

Latest News

Featured

Around The Web